scriptदीपावली से पहले श्रमिकों की गांव वापसी, जोड़ो बाजार पैकेज पर सवाल | Patrika News
समाचार

दीपावली से पहले श्रमिकों की गांव वापसी, जोड़ो बाजार पैकेज पर सवाल

दीपावली की रौनक अब चरम पर है! बाजारों में ग्राहकों की भीड़, दुकानें सजी हुई हैं, और मिट्टी के दीपक घरों में रोशनी लाने के लिए तैयार हैं।

अहमदाबादOct 27, 2024 / 10:33 am

Patrika Desk

दीपावली का त्योहार अब बस कुछ ही दिनों दूर है और इस पर्व की रौनक बाजारों में साफ दिखाई दे रही है। व्यापारी भी इस उत्सव के लिए तैयार हैं और ग्राहकों की आवाजाही में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इस बार धन त्रयोदशी 30 अक्टूबर और दीपावली का पर्व 1 नवंबर को मनाया जाएगा। रोजगार की तलाश में गुजरात और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में गए श्रमिक भी अब अपने घरों लौटना शुरू कर चुके हैं।
सीमलवाड़ा और चिखली उपखंड क्षेत्र में पिछले दो महीनों से घरों और प्रतिष्ठानों में सफाई, रंग-रोगन, पुराने सामानों की बिक्री का दौर जारी है। बाजारों में कपड़े, रेडीमेड वस्त्र, पशुधन श्रृंगार सामग्री, रंग, पटाखों के स्टॉल, सौंदर्य प्रसाधन, किराणा सामग्री, लाल रमजी, जूते, दीपावली कैलेंडर, मिठाई, सोने-चांदी के आभूषण, दुपहिया-चार पहिया वाहन शोरूम, इलेक्ट्रॉनिक सामान आदि की दुकानों में रौनक बढ़ गई है।
प्रजापत बस्ती के गांवों में मिट्टी के दीपक बड़ी संख्या में बनाए जा रहे हैं। चाॅक पर तैयार किए गए ये दीपक और मेरियू प्राचीन परंपरा के अनुसार घर-घर पहुंचाए जा रहे हैं।

दीपावली का त्योहार आने के साथ ही घरों में सजावट का दौर भी शुरू हो गया है। बाजारों में रंग-बिरंगी रोशनी, दीये, मोमबत्तियाँ, फूलमालाएँ और अन्य सजावटी सामानों की भरमार है।

Hindi News / News Bulletin / दीपावली से पहले श्रमिकों की गांव वापसी, जोड़ो बाजार पैकेज पर सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो