scriptप्रशासन व पुलिस ने जांची जेल तो कुछ नहीं लगा हाथ, थोड़े समय पहले ही जेल में मिला मोबाइल फोन | Patrika News
समाचार

प्रशासन व पुलिस ने जांची जेल तो कुछ नहीं लगा हाथ, थोड़े समय पहले ही जेल में मिला मोबाइल फोन

एसडीएम के नेतृत्व में तीन थानों की पुलिस टीम ने जांची जेल, सात टीम में बांटा पुलिस जाप्ते को, डीएसपी राहुल यादव भी रहे जांच में शामिल

हनुमानगढ़Jun 24, 2024 / 08:05 pm

adrish khan

The administration and police checked the jail and found nothing, a mobile phone was found in the jail a short time ago

The administration and police checked the jail and found nothing, a mobile phone was found in the jail a short time ago

हनुमानगढ़. राज्य सरकार के आदेश पर सोमवार को एसडीएम दिव्या चौधरी ने पुलिस जाप्ते के साथ जिला कारागृह का निरीक्षण किया। मगर इस रस्मी निरीक्षण के दौरान भारी दल-बल को कुछ भी हाथ नहीं लगा। हर बार की तरह स्थानीय अफसरों के निरीक्षण में जो सामने आता है, वही सोमवार को स्थिति रही मतलब कि ‘सब-कुछ ठीक मिला।’ रोचक यह कि प्रशासन व पुलिस के इस निरीक्षण कुछ घंटों पहले ही जेल के भीतर बैरक के पास मोबाइल फोन मिलने पर अज्ञात के खिलाफ जंक्शन थाने में मामला दर्ज कराया गया था।
एसडीएम ने डीएसपी राहुल यादव के नेतृत्व में तीन पुलिस थानों से गठित सात टीम के भारी लवाजमे के साथ जेल का निरीक्षण किया। सातों टीम ने जेल की सभी बैरकों की जांच की। निरीक्षण के दौरान कोई आपत्तिजनक वस्तु या प्रतिबंधित सामग्री हाथ नहीं लगी। एसडीएम ने जेल अधीक्षक से बात कर जेल की व्यवस्थाओं में और सुधार करने पर चर्चा की।
एसडीएम डॉ. दिव्या चौधरी ने मीडिया को बताया कि जिला कारागृह की चारदीवारी काफी साल पहले बनी हुई है। इसके आसपास सडक़ नई बनने से उसकी ऊंचाई अधिक हो गई है। यह मुद्दा पहली जेल विजिट के दौरान भी सामने आया था। जेल अधीक्षक को निर्देश दिया तो उन्होंने उच्चाधिकारियों को भी यह मुद्दा नोट करवाया था। तारबंदी करवाई गई है तथा सीसीटीवी कैमरों की संख्या भी बढ़ाई गई है। बजट आवंटित होने या उच्चाधिकारियों के आदेशों पर चारदीवारी की ऊंचाई बढ़ाने की कार्रवाई होगी।

बैरक में मिला मोबाइल फोन

जिला कारागृह में मोबाइल फोन मिलने पर जंक्शन थाने में रविवार शाम को अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। जिला कारागृह में तैनात कांस्टेबल अनिल कुमार ने पुलिस को रिपोर्ट दी कि जेल की बैरक संख्या एक के जंगले में 19 जून की शाम को मोबाइल फोन मिला। उसमें सिम कार्ड नहीं डला हुआ था। मोबाइल फोन जब्त कर अज्ञात पर मामला दर्ज कराया गया।

नलकूप चालू करते समय करंट लगने से किसान की मौत

हनुमानगढ़. टाउन थाना क्षेत्र के चक 11 एमडी में खेत में नलकूप चालू करते समय करंट लगने से किसान की मौत हो गई। इस संबंध में टाउन थाने में मर्ग दर्ज कराई गई। राजेश कुमार पुत्र प्रेमकुमार जाट निवासी चौधरी चेतराम वाला चक 15 एसपीएम ने पुलिस को बताया कि उसका भाई रणजीत (42) चक 11 एमडी में प्रशान्त गोदारा पुत्र राजेन्द्र गोदारा के खेत में कृषि कार्य के लिए गया था। रणजीत फसल में पानी लगाने के लिए नलकूप को चालू करने लगा तो करंट की चपेट में आ गया। इससे वह अचेत हो गया। उसे अस्पताल ले गए। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया।

Hindi News/ News Bulletin / प्रशासन व पुलिस ने जांची जेल तो कुछ नहीं लगा हाथ, थोड़े समय पहले ही जेल में मिला मोबाइल फोन

ट्रेंडिंग वीडियो