scriptSatta Bazaar: एमपी के सबसे सटीक सट्टा बाजार ने पीछे छोड़ा एग्जिट पोल, जानें किसका बढ़ाया टेंशन | Satta Bazaar MP Satta Bazaar Bhopal Satta Bazaar Indore Exit Poll | Patrika News
समाचार

Satta Bazaar: एमपी के सबसे सटीक सट्टा बाजार ने पीछे छोड़ा एग्जिट पोल, जानें किसका बढ़ाया टेंशन

Satta Bazaar MP Satta Bazaar Bhopal Satta Bazaar Indore Exit Poll बीजेपी की जोरदार जीत की जैसी भविष्यवाणी एग्जिट पोल कर रहे हैं, सट्टा बाजार भी शुरु से ही कुछ ऐसा अनुमान जता रहे थे। हालांकि लोकसभा चुनाव के शुरुआती दिनों में सट्टा बाजारों में मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 4 से 5 सीटें दी जा रहीं थीं लेकिन धीरे धीरे जहां बीजेपी की सीटें बढ़ती गईं वहीं कांग्रेस की सीटें कम होती चली गईं।

भोपालJun 03, 2024 / 05:29 pm

deepak deewan

MP Satta Bazaar Bhopal Satta Bazaar Indore Satta Bazaar

MP Satta Bazaar Bhopal Satta Bazaar Indore Satta Bazaar

Satta Bazaar MP Satta Bazaar Bhopal Satta Bazaar Indore Exit Poll – देशभर में इन दिनों लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल की चर्चा है। एग्जिट पोल में देश में फिर एक बार मोदी सरकार बनती दिख रही है, बीजेपी नीत एनडीए गठबंधन nda की बंपर जीत का अनुमान जताया गया है। हालांकि कांग्रेस और इंडिया india गठबंधन ने एग्जिट पोल को बीजेपी का प्रोपेगंडा बताकर नकार दिया है। तमाम एजेंसियों के एग्जिट पोल एमपी में भी बीजेपी का वर्चस्व बता रहे हैं। प्रदेश में तो एग्जिट पोल में कांग्रेस को केवल एक ही सीट दी जा रही है। इस बीच सट्टा बाजार MP Satta Bazaar का ताजा रुख सामने आया है जोकि कांग्रेस पर और भारी पड़ता दिख रहा है। यह लोकल सट्टा बाजार विधानसभा चुनावों की सटीक भविष्यवाणी कर चुका है।
प्रदेश के सट्टा बाजारों ने एग्जिट पोल में कांग्रेस को दी जा रही एक सीट भी छीन ली है। राजधानी भोपाल Bhopal Satta Bazaar और व्यवसायिक राजधानी इंदौर के सट्टा बाजारों Indore Satta Bazaar के अनुसार प्रदेश में कांग्रेस रसातल में चली गई है। लोकल बुकीज प्रदेश की सभी 29 सीटें अब बीजेपी को ही दे रहे हैं।
यह भी पढ़ें : Guna Seat: एक्जिट पोल के बाद यादवेंद्र सिंह का बड़ा दावा, बताया- क्यों हारेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया!

भोपाल और इंदौर के जो सटोरिए मुंबई सट्टा बाजार Mumbai Satta Bazaar से जुड़े हैं, उन्होंने बीजेपी की सभी सीटें जीतने का रेट 20 पैसे कर दिया है। अर्थात एक लाख रुपए पर महज 20 हजार रुपए ही मिलेंगे। इसके साथ ही अब सट्टा पूरी तरह ऑनलाइन ही लगाया जा सकेगा।

कांग्रेस को एक भी सीट देने को तैयार नहीं

एमपी में बीजेपी की जोरदार जीत की जैसी भविष्यवाणी एग्जिट पोल Exit Poll कर रहे हैं, सट्टा बाजार भी शुरु से ही कुछ ऐसा अनुमान जता रहे थे। हालांकि लोकसभा चुनाव के शुरुआती दिनों में सट्टा बाजारों Satta Bazaar में मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 4 से 5 सीटें दी जा रहीं थीं लेकिन धीरे धीरे जहां बीजेपी की सीटें बढ़ती गईं वहीं कांग्रेस की सीटें कम होती चली गईं। एक जून को एग्जिट पोल के बाद तो सट्टा बाजार प्रदेश में कांग्रेस को एक भी सीट देने को तैयार नहीं है।
यह भी पढ़ें : Exit Poll 2024: एग्जिट पोल ने एमपी कांग्रेस के होश उड़ाए, छिंदवाड़ा में नकुल नाथ और राजगढ़ में दिग्विजय सिंह की भी हार का अनुमान

खास बात यह भी है कि अब लोकल सट्टा बाजारों में प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट छिंदवाड़ा Chhindwara Seat पर रेट लगाना बंद कर दिया गया है। कुछ अन्य दिग्गज नेताओं जैसे दिग्विजय सिंह Digvijay singh , कांतिलाल भूरिया आदि की सीटों पर अभी भी सट्टा लगाया जा रहा है लेकिन यहां कांग्रेस की हार का ही अनुमान है। इसलिए सट्टा बाजार ने बीजेपी की जीत पर ही रेट खोले रखे हैं।
वाराणसी Varanasi में पीएम नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi और रायबरेली में राहुल गांधी Rahul gandhi की जीत पर भी सट्टा लग रहा है। लोकल सटोरियों के अनुसार इन दोनों नेताओं की जीत तय है, इसलिए भाव बेहद कम है।
यह भी पढ़ें : Phalodi Satta Bazar – बीजेपी को टेंशन! जानिए एमपी में किसको कितनी सीटें दे रहा फलोदी का सट्टा बाजार

इस बीच प्रदेशभर में लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election) की मतगणना (Counting of Votes) का इंतजार किया जा रहा है। कल यानि 4 जून को पूरे प्रदेश में एक साथ काउंटिंग चालू होगी। राजधानी भोपाल (Bhopal) में पुरानी सेंट्रल जेल (Central Jail) में मतगणना होगी। काउंटिंग के बाद लोकसभा चुनाव का परिणाम Lok Sabha Election Result 2024 घोषित किया जाएगा।
मतगणना को लेकर भोपाल ट्रैफिक पुलिस (Bhopal Traffic Police) ने शहर की यातायात व्यवस्था बदली है। मंगलवार को राजधानी की यातायात व्यवस्था (Transportation System) में खासा परिवर्तन किया गया है। नया ट्रैफिक प्लान सुबह 6 बजे से मतगणना पूरी होने तक लागू रहेगा।
गौरतलब है कि भोपाल और इंदौर के लोकल बुकीज इस सट्टे का संचालन कर रहे हैं। कुछ बुकीज मुंबई के सट्टा बाजार से जुड़े हैं। विधानसभा चुनावों के समय इस मार्केट के अनुमान बिल्कुल सटीक बैठे थे।

Hindi News/ News Bulletin / Satta Bazaar: एमपी के सबसे सटीक सट्टा बाजार ने पीछे छोड़ा एग्जिट पोल, जानें किसका बढ़ाया टेंशन

ट्रेंडिंग वीडियो