scriptनशा तस्करी में लिप्त भाइयों के अतिक्रमण पर पुलिस व प्रशासन ने चलाई जेसीबी | Patrika News
समाचार

नशा तस्करी में लिप्त भाइयों के अतिक्रमण पर पुलिस व प्रशासन ने चलाई जेसीबी

वतसर में कार्रवाई करते पुलिस व प्रशासन और अतिक्रमण हटातेह कर्मी।

हनुमानगढ़May 29, 2024 / 02:01 pm

Manoj

रावतसर में कार्रवाई करते पुलिस व प्रशासन और अतिक्रमण हटाते कर्मी।

रावतसर में कार्रवाई करते पुलिस व प्रशासन और अतिक्रमण हटाते कर्मी।

  • दो करोड़ कीमत का भूखण्ड करवाया कब्जा मुक्त
  • तीन भाई, तीनों पर 19 से ज्यादा मामले
रावतसर. कस्बे में लगातार बढ़ रहे नशे के विरोध में शहर वासियों द्वारा लगाए गए धरने के बाद पुलिस प्रशासन नशे के खिलाफ एक्शन मोड में है। पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए बुधवार सुबह वार्ड नंबर 11 स्थित झिंझा निवास पर पीला पंजा चलाते हुए अतिक्रमण युक्त लगभग 22 फीट जगह में बने घर को ध्वस्त कर दिया। वहीं घर के आगे अतिक्रमण युक्त खाली भूखंड को भी अतिक्रमण मुक्त करवाया। थाना प्रभारी वेदपाल शिवराण ने बताया कि सुरेन्द्र, विरेन्द्र व अनील झींझा यह तीन भाई है। इनके व इनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ एनडीपीएस सहित विभिन्न धाराओं के 19 मामले अलग अलग थानों में दर्ज है। पंजाबी गायकार सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड मामले में भी अनिल से पूछताछ की गई थी।
22 फिट अतिक्रमण को हटाया गया

थाना प्रभारी ने बताया कि रामदेव कॉलोनी में सुविधा के लिए जगह छोड़ी गई थी। जिस पर झींझा परिवार द्वारा कब्जा कर लिया गया। जिसे नगरपालिका के संज्ञान में लाकर घर के आगे किए गए लगभग 22 फिट अतिक्रमण को हटाया गया है। वहीं घर के आगे खाली भूखंड को भी अतिक्रमण मुक्त करवाया गया है। जिसकी बाजार कीकीमत लगभग दो करोड़ रूपए है। वहीं झींझा परिवार की शिकायतें मिल रही थी कि यह अलग ही ढंग से नशा तस्करी का काम कर रहे हैं। जिस पर पिछले लगभग चार पांच दिन से छापामारी भी की गयी थी। नशे के खिलाफ लगातार कार्यवाही जारी रहेगी व नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने के प्रयास और तेज किए जाएंगे। इस मौके पर थाना प्रभारी वेदपाल शिवराण, ईओ शैलेन्द्र गोदारा सहित नगरपालिका कर्मी मौजूद रहे। इस दौरान लोगों की भी काफी भीड़ जुट गई। इस दौरान लोगों की भी काफी भीड़ जुट गई।
मांगों को लेकर शिक्षकों ने जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

हनुमानगढ़. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के सदस्यों ने मांगों को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से मांग की चुनावों में विभिन्न प्रकोष्ठों में प्रतिनियुक्त एवं कार्य व्यस्थार्थ 15 किमी से अधिक दूरी से लगाए गए शिक्षकों को यात्रा-भत्ता का भुगतान करने, शिक्षकों की गैर शैक्षिक कार्यों से मुक्त रखा जाए। बीएलओ पर्यवेक्षक के रूप में भी शिक्षकों को नियुक्त नहीं किया जाए, समस्त शिक्षकों की सभी प्रकार की प्रतिनियुक्तियां रद्द कर विद्यालयों में भेजा जाए, विद्यालयों में साफ-सफाई व्यवस्था के लिए महात्मा गांधी नरेगा को जोड़ा जाए, ग्रामीण विकास एवं पचांयती राज की वार्षिक विकास योजना में विद्यालय विकास के कार्य सम्मिलित कर प्राथमिकता से पूर्ण करवाएं जाए, शिक्षा हित एवं आवश्यतिानुसार विद्यालयों का चिह्नीकरण कर जिला विकास कोष एवं डीएमफटी कोष से विकास कार्य स्वीकृत करवाकर अनुगृहित करने की मांग की। इस मौके पर अत्तर सिंह, दिनेश खीचड़, मुकेश कुमार, प्रेम कुमार, ममता कौशिक, जगदीश चंद्र गोदारा, पूजा रानी, अमित गोयल मौजूद थे।
पोस्त सहित एक गिरफ्तार

टिब्बी. स्थानीय पुलिस ने मंगलवार को गश्त के दौरान एक जनें को दो किलो दो सौ ग्राम पोस्त सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार थानाधिकारी जगदीश पांडर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गश्त के दौरान पैदल जा रहे एक युवक की रोककर जांच की तो उसके कब्जा से दो किलो दो सौ ग्राम पोस्त बरामद हुआ। बाद में पूछताछ करने पर आरोपी की पहचान कस्बे के वार्ड २३ निवासी धर्मपाल उर्फ धर्मा उर्फ धोलू पुत्र देवीलाल नायक के तौर पर हुई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी एनडीपीएस एक्ट के मामले दर्ज है जिनमें वह फरार चल रहा था। आरोपी को पकडऩे में थानाधिकारी जगदीश पाण्डर के साथ एएसआई अजीत सिंह, कांस्टेबल श्रवण कुमार व रविन्द्र कुमार का योगदान रहा।
नाबालिग के साथ दुष्कर्म का प्रयास, मामला दर्ज

भादरा. कस्बे के एक वार्ड में एक व्यक्ति द्वारा 14 वर्षीय बालिका के साथ घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास करने का मामला पुलिस थाना में दर्ज कराया गया हैं। पीडि़ता की माता ने पुलिस थाना में सोमवार शाम को मामला दर्ज कराया है कि उसके पीहर में उसके माता-पिता के पास उसकी नाबालिग पुत्री आई हुई थी। इस दौरान आरोपी प्रवीण जाट निवासी कुम्हारिया ढाणी जिला सिरसा ने उसे पर बुरी नजर रखनी शुरू कर दी। 10 मई को गंदा इशारा करने के बाद 24 मई को उसने उसकी पुत्री को एक पूडिय़ा देकर कहा कि यह दवाई अपने नाना नानी को दे देना। जिससे वह ठीक हो जाएंगे। उसकी पुत्री ने 24 मई की रात अपने नाना नानी को वह
दवाई पिला दी। जिससे वह बेहोश हो गए। इसी दौरान आरोपित उसके घर में घुस गया व उसकी पुत्री के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। जिस पर उसकी पुत्री के शोर मचाने पर पड़ोसी के पहुंचने पर आरोपी घर से भाग निकला। पुलिस ने अन्य धाराओं के साथ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Hindi News / News Bulletin / नशा तस्करी में लिप्त भाइयों के अतिक्रमण पर पुलिस व प्रशासन ने चलाई जेसीबी

ट्रेंडिंग वीडियो