scriptइमरान खान की पीटीआई पार्टी के 76% उम्मीदवारों के नामांकन को मिला ग्रीन सिग्नल | 76 candidates of Imran Khan's PTI party get green signal | Patrika News
नई दिल्ली

इमरान खान की पीटीआई पार्टी के 76% उम्मीदवारों के नामांकन को मिला ग्रीन सिग्नल

Pakistan General Elections: पाकिस्तान में अगले महीने चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में इमरान खान की पीटीआई पार्टी को हाल ही में कुछ राहत मिली है।

नई दिल्लीJan 08, 2024 / 10:03 am

Tanay Mishra

imran_khan_-_pti_1.jpg

PTI Chief Imran Khan

पाकिस्तान (Pakistan) में अगले महीने 8 फरवरी को चुनाव होने वाले हैं। चुनावी तैयारियाँ जोरों-शोरों पर हैं। सभी उम्मीदवार चुनावी प्रचार में लगे हुए हैं। इमरान खान (Imran Khan), पाकिस्तान के पूर्व पीएम, जो जमानत मिलने के बावजूद इस समय जेल में बंद हैं। इमरान ने भी नामांकन भरा है। साथ ही इमरान की पीटीआई (PTI) पार्टी के कई सदस्यों ने भी चुनावी नामांकन भरा है। पर कुछ दिन पहले ही इमरान की पार्टी के लगभग सभी सदस्यों के नामांकन को खारिज कर दिया गया था। इनमें इमरान का नामांकन भी शामिल था। पर अब इमरान की पीटीआई पार्टी को कुछ राहत मिली है। यह राहत चुनाव आयोग ने दी है।


76% उम्मीदवारों के नामांकन को मिला ग्रीन सिग्नल

पाकिस्तान के चुनाव के लिए पीटीआई के 76% उम्मीदवारों के नामांकन को अब ग्रीन सिग्नल दे दिया गया है। यह फैसला पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने लिया है।

pakistan_election_commission.jpg


843 नामांकन-पत्रों में से 598 मंज़ूर

इमरान की पीटीआई पार्टी के कुल 843 नामांकन-पत्रों में से 598 उम्मीदवारों के नामांकन को मंज़ूरी दे दी है।

शाह महमूद कुरैशी को झटका

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और पीटीआई के वरिष्ठ नेता शाह महमूद कुरैशी को झटका लगा है। चुनाव आयोग ने उनके नामांकन को खारिज कर दिया है। ऐसे में कुरैशी अपने गढ़ मुल्तान से चुनाव नहीं लड़ सकेंगे।

इमरान के चुनाव लड़ने पर फैसला जल्द आएगा सामने

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान चुनाव लड़ पाएंगे या नहीं, इस पर फैसला जल्द ही सामने आएगा। इमरान के नामांकन के फैसले को फिलहाल सुरक्षित रखा गया है। हालांकि इमरान का चुनाव लड़ना मुश्किल बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

ईरान में महिलाओं के साथ क्रूरता, हिजाब न पहनने पर एक को 74 कोड़े और दूसरी को 2 साल की जेल



Hindi News/ New Delhi / इमरान खान की पीटीआई पार्टी के 76% उम्मीदवारों के नामांकन को मिला ग्रीन सिग्नल

ट्रेंडिंग वीडियो