scriptप्रिंसिपल ने महिला टीचर को भेजा ऐसा मैसेज, मच गया बवाल | Principal did obscene message to female teacher | Patrika News
नीमच

प्रिंसिपल ने महिला टीचर को भेजा ऐसा मैसेज, मच गया बवाल

प्रिंसिपल ने महिला टीचर के साथ छेड़छाड़ करने की सारी हदें पार कर दी.

नीमचDec 05, 2022 / 02:25 pm

Subodh Tripathi

प्रिंसिपल ने महिला टीचर को भेजा ऐसा मैसेज, मच गया बवाल

प्रिंसिपल ने महिला टीचर को भेजा ऐसा मैसेज, मच गया बवाल

नीमच/मनासा. एक प्रिंसिपल ने महिला टीचर के साथ छेड़छाड़ करने की सारी हदें पार कर दी, ऐसे में परेशान होकर महिला टीचर ने अपनी पीड़ा महिला थानेदार को बताई और प्रिंसिपल के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई, पुलिस ने टीचर की शिकायत पर प्रिंसिपल के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

शासकीय रामचंद्र विश्वनाथ महाविद्यालय के प्राचार्य मोतीलाल धाकड़ विवादों में रहे हैं, बच्चों से अधिक फीस वसुलने, महिला उत्पीडन समिति में पुरुष सदस्यों के नाम उल्लेखित करने, फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी देने पर प्रभारी प्राचार्य धाकड़ के विरुद्ध महाविद्यालय में कार्यरत रही एक पूर्व शिक्षिका ने धारा 354 क, 354 ख, 354 घ, 509 व आईटी एक्ट 67 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त शिक्षिका 2016-17 से यहां कार्यरत थी पर अगस्त 2021 में पूर्व प्राचार्य एनके पाटीदार का स्थानांतरण होते ही धाकड़ ने प्रभारी प्राचार्य का पद ग्रहण कर महिला को परेशान करने लगे। वह कॉलेज के महिला बाथरूम पर ताले लगवा देते, जिससे काफी परेशानी होती थी। उनको कहकर खुलवाया जाता था, उसके बाद बाथरूम के बाहर खड़े हो जाते है। इस कारण वह कला संकाय की गर्ल्स प्रसाधन को इस्तेमाल करने लगी, जहां काफी गंदगी रहती थी। जिसके समाचार भी प्रकाशित हुए। प्राचार्य द्वारा आए दिन कॉलेज आने का समय बदल देते और उनके मनमाने समय पर बुलाकर परेशान करते थे। उनकी हरकतों का विरोध करने पर कहते में तुम्हारा वेतन नहीं काट रहा हूं। उन्होंने शिक्षिका के व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक मैसेज किए। अन्य स्टाफ और शिक्षिका के बीच गंभीर भेदभाव किया जाता।

महाविद्यालय 10 बजे प्रारंभ होता था पर कालेज में ताले लगे होने पर शिक्षिका उनसे कहती तो वे अभद्रतापूर्ण तरीके से बात करते।

प्राचार्य की इन हरकतों का विरोध करने पर प्राचार्य ने शिक्षिका को नौकरी से हटा दिया था। अब महिला शिक्षका के साथ छेड़छाड़ की शिकायत पर नीमच महिला पुलिस ने प्राचार्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें : मौत आने से 2 किलोमीटर पहले उतर गए चार लोग, 2 को खींच ले गई मौत

इनका कहना है

अतिथि शिक्षिका की शिकायत थी कि जो कि उसने वाट्सएप चेटिंग पर सबूत सही भी दी है। वहीं प्राचार्य उसे छेड़छाड़ के अलावा मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे। महिला बाथरूम पर ताले लगवा देना। बाथरूम के बाहर खड़े हो जाना। कार्यक्रम में पुरूष के साथ डांस करने के लिए बाध्य करना। इत्यादि चीजों कर परेशान और प्रताड़ित तथा वाट्सएप पर अभद्र व अश्लील मैसेज करने के चलते छेड़छाड़ व आईटी एक्ट में प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की गई है। – अनुराधा गिरवाल, थाना प्रभारी महिला थाना नीमच

Hindi News/ Neemuch / प्रिंसिपल ने महिला टीचर को भेजा ऐसा मैसेज, मच गया बवाल

ट्रेंडिंग वीडियो