scriptसंसद में अपशब्द बोलने वाले BJP MP रमेश बिधूड़ी कौन हैं? क्या जाएगी सांसदी | who is ramesh bidhuri bjp mp said bsp mp danish ali mulla aatankwadi muslim | Patrika News
राष्ट्रीय

संसद में अपशब्द बोलने वाले BJP MP रमेश बिधूड़ी कौन हैं? क्या जाएगी सांसदी

Who Is Ramesh Bidhuri: देश की जनता जिन्हें वोट देकर संसद में भेजती है उन्हें माननीय कहा जाता है। इन सांसदों से इसीलिए अच्छे आचरण की अपेक्षा भी की जाती है। लेकिन लोकसभा में आज भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने जिस तरह के अपशब्द कहे, उसे सुनकर हर कोई नाराज है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कारण बिधूड़ी की सांसदी भी जा सकती है।

Sep 22, 2023 / 03:59 pm

Paritosh Shahi

nmrb.jpg

News About Ramesh Bidhuri: संसद के विशेष सत्र के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने BSP सांसद दानिश अली को ‘ओए …, ओए उग्रवादी, ऐ उग्रवादी बीच में मत बोलना, ये आतंकवादी-उग्रवादी है, ये मुल्ला आतंकवादी है… इसकी बात नोट करते रहना अभी बाहर देखूंगा इस मुल्ले को’ कहा। श्रीमान रमेश जी दक्षिण दिल्ली से सांसद हैं। लेकिन इन्होनें जिस तरह के सड़क छाप शब्दों का इस्तेमाल उन्होंने सदन के पटल पर किया और उसे सुनकर बवाल मच गया है। सभी विपक्षी दलों ने एकसुर में बिधूड़ी के इस सड़क छाप बयान पर आपत्ति दर्ज करायी है। वहीं एक बात बहुत से लोगों को अखर रही है कि जिस वक्त बिधूड़ी इस तरह का बयान दे रहे थे पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन मुस्कुरा रहे थे। भाजपा के नेताओं ने तो अबतक उस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है। लेकिन इस मुद्दे पर राजनाथ सिंह ने कहा हमें खेद है। दानिश अली ने इनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की है। अब इस पूरी घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा जा रहा है।


कौन हैं बीजेपी के रमेश बिधूड़ी

दानिश अली को सदन में आतंकवादी कहने वाले रमेश बिधूड़ी का जन्म दिल्ली में हुआ और उनके पास बीकॉम, एलएलबी की डिग्री है। बिधूड़ी ने अपने प्रोफेशन में एडवोकेट, बिजनस, फार्मर और सोशल वर्कर लिखा है। 2003 से 2014 तक रमेश विधायक रहे। फिर मोदी लहर के कारण 2014 और 2019 में लोकसभा पहुंचे। रमेश अपने राजनीतिक जीवन में शहरी विकास, OBC कल्याण, श्रम और रोजगार से संबंधित कई समितियों में शामिल रहे हैं। बुजुर्गों लोगों के लिए बीजेपी सांसद रमेश समय-समय पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित कराते रहते हैं। विवादित बयानों के कारण अक्सर रमेश चर्चा में रहते हैं। कुछ समय पहले वो उनके एक बयान पर खूब हंगामा मचा था जिसमें उन्होंने कहा था “जहां भी मुसलमान अल्पसंख्यक होते हैं वहां मानवाधिकारों की बात होती है और जहां ये बहुमत में आ जाते हैं वहां खूनखराबा शुरू हो जाता।”

Hindi News/ National News / संसद में अपशब्द बोलने वाले BJP MP रमेश बिधूड़ी कौन हैं? क्या जाएगी सांसदी

ट्रेंडिंग वीडियो