scriptVande Bharat ट्रेन को मिली बम से उड़ाने की धमकी, MP-झारखंड से लेकर UP तक मचा हड़कंप | Vande Bharat train Threat to blow up indian railway worker receives message on WhatsApp VB express speed time schedule route Up MP Jharkhand Bihar | Patrika News
राष्ट्रीय

Vande Bharat ट्रेन को मिली बम से उड़ाने की धमकी, MP-झारखंड से लेकर UP तक मचा हड़कंप

Vande Bharat train Threat: वंदे भारत एक्सप्रेस को उड़ाने की धमकी मिली है। इस धमकी के बाद से रेलवे ( Indian Railway) ने सतर्कता बढ़ा दी है।

नई दिल्लीSep 02, 2024 / 02:56 pm

Akash Sharma

Vande Bharat train

Vande Bharat train

Vande Bharat Train Bomb Threat: वंदे भारत एक्सप्रेस को उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी मिलने के बाद से रेलवे (Railway) ने सतर्कता बढ़ा दी है। बता दें कि एक रेलवे कर्मचारी के मोबाइल पर ये धमकी भरा मैसेज आया। इसके बाद से वंदे भारत एक्सप्रेस की निगरानी के लिए रेलवे में सभी तरह के सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार 1 सितंबर को कहा कि वंदे भारत के बाद भारतीय रेलवे के नक्शे पर बहुत जल्द वंदे भारत स्लीपर ट्रेनों (Vande Bharat Sleeper Train) का संचालन शुरू किया जाएगा और इसकी अधिकतम गति 160 किलोमीटर होगी। कल ही वंदे भारत स्लीपर ट्रेन का फर्स्ट लुक सामने आया है। ऐसे में इस धमकी भरा मैसेज के बाद रेलवे विभाग में खलबली मच गई है।
Vande Bharat Express Train Threat
Vande Bharat Express Train Threat

WhatsApp पर आया ट्रेन को उड़ाने का मैसेज

नार्दन फ्रंटियर रेलवे (असम) की ओर वंदे भारत ट्रेन को उड़ाने की धमकी से जुड़ा मैसेज वाट्सऐप के माध्यम से एक रेलकर्मी के पास भेजा था। इसके बाद हाजीपुर जोन RPF के IG ने बिहार के पटना, झारखंड रांची, MP भोपाल व UP लखनऊ के पुलिस महानिदेशक को पत्र भेजा। इसमें धमकी की सूचना के साथ ट्रेन सुरक्षा को लेकर सतर्कता का आदेश जारी किया गया है। झारखंड रांची की विशेष शाखा ने सभी जिलों में पत्र भेजकर सतर्कता व सुरक्षा पर जोर दिया है।

वंदे भारत ट्रेन को स्लीपर की सौगात

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 1 सितंबर को कहा कि वंदे भारत के बाद भारतीय रेलवे के नक्शे पर बहुत जल्द वंदे भारत स्लीपर ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा। इसकी अधिकतम गति 160 किलोमीटर होगी। उन्होंने कहा कि वंदे भारत ट्रेन की तरह वंदे भारत स्लीपर ट्रेनों का निर्माण भी स्वदेशी तकनीक से किया जा रहा है।

Hindi News/ National News / Vande Bharat ट्रेन को मिली बम से उड़ाने की धमकी, MP-झारखंड से लेकर UP तक मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो