scriptSubhash Dandekar Dies: कैमलिन के संस्थापक सुभाष दांडेकर का 86 वर्ष की आयु में निधन | Subhash Dandekar Dies: Camlin Founder Dead at 86 | Patrika News
राष्ट्रीय

Subhash Dandekar Dies: कैमलिन के संस्थापक सुभाष दांडेकर का 86 वर्ष की आयु में निधन

Subhash Dandekar Dies: कैमलिन फाइन साइंस के संस्थापक और स्टेशनरी निर्माता कोकुयो कैमलिन के मानद चेयरमैन सुभाष दांडेकर का निधन हो गया।

मुंबईJul 16, 2024 / 07:40 am

Shaitan Prajapat

Subhash Dandekar Dies: कैमलिन फाइन साइंस के संस्थापक और स्टेशनरी निर्माता कोकुयो कैमलिन के मानद चेयरमैन सुभाष दांडेकर का निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने इसकी जानकार दी है। सुभाष दांडेकर 86 वर्ष के थे। दांडेकर पिछले कुछ दिनों से बीमार थे और हिंदुजा अस्पताल में उनका निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार भी मुंबई में किया जाएगा। जापान के कोकुयो को लोकप्रिय आर्टवर्क ब्रांड बेचने के बाद, दांडेकर कोकुयो कैमलिन के मानद अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे थे। उनके परिवार में बेटा आशीष और बेटी अनघा हैं। मराठी इंडस्ट्रीज के बड़े नामों में एक सुभाष दांडेकर को लोग दादासाहेब दिगंबर दांडेकर के नाम से बुलाते थे।

देवेंद्र फड़नवीस ने जताया शोक

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि राज्य ने एक दादा को खो दिया है, जिन्होंने मराठी उद्योग जगत को प्रसिद्धि दिलाई। फड़नवीस ने कहा, उन्होंने हजारों युवाओं को रोजगार देकर उनके जीवन में रंग भरा। उन्होंने मूल्यों के संरक्षण को बहुत प्राथमिकता दी। उन्होंने हमेशा जोर दिया कि श्रमिकों को सम्मान मिलना चाहिए। दांडेकर सामाजिक जागरूकता, कला और उद्यमिता में योगदान के लिए जाने जाते थे।

गुरुवार को होगा शोक सभा का अयोजन

दादर के शिवाजी पार्क कब्रिस्तान में उनके अंतिम संस्कार में परिवार के सदस्य, कैमलिन समूह के कर्मचारी और उद्योग के गणमान्य लोग शामिल हुए। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि दांडेकर का सोमवार को मध्य मुंबई में अंतिम संस्कार किया गया और गुरुवार को शोक सभा आयोजित की जाएगी।

Hindi News/ National News / Subhash Dandekar Dies: कैमलिन के संस्थापक सुभाष दांडेकर का 86 वर्ष की आयु में निधन

ट्रेंडिंग वीडियो