scriptSikkim Tragedy: सिक्किम में भारी बारिश से तबाही, 2 की मौत कई लोग लापता | Sikkim Tragedy: Heavy rains wreak havoc in Sikkim, 2 dead, many missing | Patrika News
राष्ट्रीय

Sikkim Tragedy: सिक्किम में भारी बारिश से तबाही, 2 की मौत कई लोग लापता

Sikkim Tragedy: सिक्किम में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। राज्य में लगातार बारिश होने के वजह से भूस्खलन से जनजीवन थम सा गया है।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 01:35 pm

Shaitan Prajapat

Sikkim Tragedy: सिक्किम में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। राज्य में लगातार बारिश होने के वजह से भूस्खलन से जनजीवन थम सा गया है। नामची जिले के माजुआ गांव में सोमवार सुबह भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, कई लोग लापता हो गए। कई घर भी क्षतिग्रस्त भी हो गए है। इस घटना के बारे में जानकारी देतेे अधिकारियों ने नामची जिले में यांगंग इलाके में भारी बारिश ने खूब तबाही मचाई है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

दो लोगों की मौत कई घर क्षतिग्रस्त

अधिकारी ने बताया कि दो लोगों की मौत हो गई है। कुछ घयलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। करीब 7 से 8 लोग अभी लापता है जिनकी तलाश की जा रही है। कई घर भी क्षतिग्रस्त हुए है। राज्य की आपदा प्रबंधन टीमें पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों की मदद से घटनास्थल पर बचाव कार्य कर रही हैं।

मुंबई में नाबालिग और पिता की मौत

मुंबई में बीती रात हुई भारी बारिश के कारण विक्रोली में एक मकान का एक हिस्सा ढह जाने से एक नाबालिग लड़के और उसके पिता की मौत हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। बीएमसी आपदा नियंत्रण के अनुसार, हादसा रविवार रात करीब 11.15 बजे एक निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत में हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने मुंबई दमकल विभाग को बताया कि मुंडेर (लोहे की बीम) का कुछ हिस्सा और एक मंजिल का स्लैब गिर गया था। स्थानीय लोगों ने दो लोगों को वहां से निकाला और बचाव दल के पहुंचने से पहले ही उन्हें एक निजी वाहन में बीएमसी के राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया। दोनों पिता-पुत्र बताये जा रहे हैं।

Hindi News/ National News / Sikkim Tragedy: सिक्किम में भारी बारिश से तबाही, 2 की मौत कई लोग लापता

ट्रेंडिंग वीडियो