scriptInteresting Story: …जब फैसले के लिए CJI को एयरोप्लेन में पड़ी इंटरनेट की जरूरत, लगाई ये जुगाड़ | SC CJI Chandrachud needs internet in flight for court decision | Patrika News
राष्ट्रीय

Interesting Story: …जब फैसले के लिए CJI को एयरोप्लेन में पड़ी इंटरनेट की जरूरत, लगाई ये जुगाड़

CJI Chandrachud: सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाइ चंद्रचूड़ ने ब्राजील में जे-20 शिखर सम्मेलन से लौटते समय विमान में इंटरनेट का उपयोग करने का एक दिलचस्प किस्सा साझा किया।

नई दिल्लीMay 18, 2024 / 07:55 am

Akash Sharma

justice chandrachud cji
CJI Chandrachud: क्रिएटिव सोच के लिए जाने जाने वाले सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाइ चंद्रचूड़ ने ब्राजील में जे-20 शिखर सम्मेलन से लौटते समय विमान में इंटरनेट का उपयोग करने का एक दिलचस्प किस्सा साझा किया। सीजेआइ चंद्रचूड़ ने कहा कि भारत वापस आते समय उन्हें एक फैसले का मसौदा तैयार करने और जस्टिस जेबी पारदीवाला व मनोज मिश्रा के साथ सहयोग करने की जरूरत थी। इसे पूरा करने के लिए उन्होंने विमान की इंटरनेट सेवा का उपयोग किया। उन्होंने कहा कि हमें आज फैसला सुनाना था, और मैं जे-20 शिखर सम्मेलन के लिए ब्राजील में था। मैंने काम करने के लिए इन-फ्लाइट इंटरनेट का इस्तेमाल किया। जस्टिस पारदीवाला ने मेरे साथ दस्तावेज़ ड्राफ्ट साझा किए, जबकि न्यायमूर्ति मिश्रा ने भी उन्हीं दस्तावेज़ों पर काम किया।

वाक्या हमेशा दिल के करीब रहेगा- CJI

जस्टिस पारदीवाला ने कहा कि यह वाकया हमेशा मेरे दिल के करीब रहेगा, क्योंकि यह ब्राजील से भारत तक फैली थी। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि एयरलाइंस द्वारा अपनी इंटरनेट सेवा की प्रभावशीलता को बढ़ावा देने के लिए इस फैसले का हवाला दिया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने जिला न्यायाधीशों की पदोन्नति पर गुजरात हाईकोर्ट की नीति को बरकरार रखा, जिसे नियुक्तियों की योग्यता-सह-वरिष्ठता के आधार पर सवाल उठाने वाली एक याचिका द्वारा चुनौती दी गई थी।

Hindi News/ National News / Interesting Story: …जब फैसले के लिए CJI को एयरोप्लेन में पड़ी इंटरनेट की जरूरत, लगाई ये जुगाड़

ट्रेंडिंग वीडियो