scriptSandeshkhali: संदेशखाली में फिर तनाव! भीड़ ने शाहजहां के भाई की संपत्ति जलाई | Sandeshkhali: Tension again in Sandeshkhali, The mob burnt the property of Shahjahan brother | Patrika News
राष्ट्रीय

Sandeshkhali: संदेशखाली में फिर तनाव! भीड़ ने शाहजहां के भाई की संपत्ति जलाई

Sandeshkhali: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में गुरुवार को एक बार फिर ताजा तनाव उत्पन्न हो गया, जब गुस्साए ग्रामीणों ने फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख सिराजुद्दीन की संपत्ति को जला दिया।

Feb 22, 2024 / 04:51 pm

Shaitan Prajapat

sandeshkhali887.jpg

Sandeshkhali: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में एक बार फिर से तनाव बढ़ गया है। गुरुवार को भीड़ ने फरार चल रहे तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख सिराजुद्दीन के घरों को आग लगा दी। गुस्साए ग्रामीणों ने कथित तौर पर संदेशखाली में एक स्थानीय खेल के मैदान पर भी कब्जा कर लिया। बताया जा रहा है कि इसपर कथित तौर पर फरार नेता और उसके सहयोगियों ने जबरदस्ती कब्जा कर रखा था। शेख सिराजुद्दीन की जिस संपत्ति को उत्तेजित ग्रामीणों ने आग लगाई, वह उनके स्वामित्व वाले मछलीपालन फार्म के बीच में एक गोदाम था।


तृणमूल नेता और उनके रिश्तेदारों पर है ये आरोप

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिस खेत में गोदाम स्थित था, वह उनकी जमीन पर बनाया गया था। उस पर तृणमूल नेता और उनके रिश्तेदारों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सिराजुद्दीन ने खेत में खारा पानी भरकर उसकी उर्वरता को बर्बाद करने के बाद उस पर कब्जा कर लिया।

शाहजहां ने अधिकांश फार्म अवैध

संदेशखाली मछलीपालन फार्मों के लिए जाना जाता है, जो ज्यादातर शाहजहां और उसके सहयोगियों के स्वामित्व में हैं और स्थानीय लोगों का आरोप है कि ऐसे अधिकांश फार्म अवैध रूप से स्थापित किए गए हैं।

सिराजुद्दीन ने ग्रामीणों को दी धमकी

कुछ ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि सिराजुद्दीन के करीबी सहयोगियों ने जगह छोड़ने से पहले स्थानीय लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है। कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार के जिले में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के बाद कोलकाता लौटने के कुछ ही घंटों बाद संदेशखाली में ताजा तनाव उत्पन्न हो गया।

Hindi News/ National News / Sandeshkhali: संदेशखाली में फिर तनाव! भीड़ ने शाहजहां के भाई की संपत्ति जलाई

ट्रेंडिंग वीडियो