scriptPM मोदी ने Ratan Tata के निधन पर शोक जताया, जानिए क्या कहा? | ratan-tata-passed-away-pm-modi-expressed-grief-said-his-contribution | Patrika News
राष्ट्रीय

PM मोदी ने Ratan Tata के निधन पर शोक जताया, जानिए क्या कहा?

PM मोदी ने अपनी पोस्ट में शोक पालन करते हुए लिखा, ‘श्री Ratan Tata जी एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे।

नई दिल्लीOct 10, 2024 / 11:26 am

Devika Chatraj

दुर्गा पूजा की धूम के बीच अचानक शोक की लहर छा गई। हमारे देश के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) का निधन हो गया है। वह पिछले कुछ वक़्त से बीमार चल रहे थे। उनकी मौत की खबर के बाद से ही बड़े-बड़े दिग्गज शोक पालन कर रहे है। इन सभी में देश के प्रधानमंत्री मोदी का भी नाम शामिल है। PM Modi ने भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए कहा, “श्री रतन टाटा जी ने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया।” उन्होंने कहा कि टाटा का प्रभाव कॉर्पोरेट जगत से कहीं आगे तक फैला हुआ था। “अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के लिए अटूट प्रतिबद्धता के कारण वे कई लोगों के प्रिय बन गए।”

क्या बोले PM मोदी?

मेरा मन श्री रतन टाटा जी के साथ अनगिनत संवादों से भरा हुआ है। जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तो मैं उनसे अक्सर मिलता था। हम विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करते। मुझे उनका दृष्टिकोण बहुत समृद्ध लगा। जब मैं दिल्ली आया तो ये बातचीत जारी रही। उनके निधन से बेहद दुख हुआ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं।

राजनाथ सिंह की श्रद्धांजलि

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि श्री रतन टाटा के निधन से दुखी हूं। वे भारतीय उद्योग जगत के एक ऐसे दिग्गज थे जिन्हें देश की अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग में महत्वपूर्ण योगदान के लिए जाना जाता है। उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।

अमित शाह की श्रद्धांजलि

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि दिग्गज उद्योगपति और सच्चे राष्ट्रवादी, रतन टाटा के निधन से बहुत दुख हुआ। उन्होंने निस्वार्थ भाव से अपना जीवन हमारे राष्ट्र के विकास के लिए समर्पित कर दिया।

नितिन गडकरी का सन्देश

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि देश के गौरवशाली सपूत रतन टाटा जी के निधन की खबर सुनकर मैं स्तब्ध हूं।

राहुल गांधी ने शोक पालन किया

rahul gandhi

CM चंद्रबाबू नायडू ने बोली ये बड़ी बात

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि रतन टाटा की तरह बहुत कम लोगों ने अपनी दूरदर्शिता और ईमानदारी से इस दुनिया पर ऐसी अमिट छाप छोड़ी है। आज, हमने न केवल एक व्यवसायी दिग्गज को खो दिया है।

Hindi News / National News / PM मोदी ने Ratan Tata के निधन पर शोक जताया, जानिए क्या कहा?

ट्रेंडिंग वीडियो