scriptRaksha Bandhan 2021: दिल्ली मेट्रो ने ट्रेन की टाइमिंग में किए बदलाव, रक्षाबंधन पर सुगम होगा सफर | Raksha Bandhan 2021: Delhi Metro timings are changed | Patrika News
राष्ट्रीय

Raksha Bandhan 2021: दिल्ली मेट्रो ने ट्रेन की टाइमिंग में किए बदलाव, रक्षाबंधन पर सुगम होगा सफर

Raksha Bandhan 2021: दिल्‍ली मेट्रो ने ट्वीट कर यात्रियों को इसकी जानकारी दी। यात्रा के दौरान मास्‍क पहने रहना जरूरी है।

Aug 22, 2021 / 02:06 am

Mohit Saxena

delhi metro

delhi metro

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन के मौके पर सुबह-सुबह दिल्ली मेट्रो का संचालन शुरू हो जाएगा। दिल्ली मेट्रो ने ट्रेन की टाइमिंग में बदलाव किए हैं। भीड़ और यात्राओं को ध्‍यान में रखते हुए मेट्रो का सुबह से संचालन शुरू करने का फैसला लिया है। दिल्‍ली मेट्रो ने ट्वीट कर यात्रियों को इसकी जानकारी दी कि पिंक लाइन मेट्रो की टाइमिंग सुबह 6:30 बजे से शुरू हो जाएगी। वहीं मजेंटा लाइन सुबह 6 बजे से शुरू हो जाएगी।

इसके साथ रेड लाइन एक्‍सटेंशन पर मेट्रो सुबह 5:30 बजे से और ब्लू लाइन एक्‍सटेंशन पर सुबह 6 बजे से चलनी आरंभ होगी। गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो को पूरी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति मिल चुकी है। यात्री मेट्रो की सभी सीटों पर यात्रा कर सकेंगे। हालांकि,यात्रा के दौरान मास्‍क पहने रहना जरूरी है। इस दौरान मास्क न पहनने वालों पर जुर्माना लग सकता है।

ये भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2021: इस बार 340 वर्ष बाद रक्षाबंधन पर भाई-बहन पर रहेगी पंचदेवों की कृपा, बढ़ेगा आपसी प्रेम

 

https://twitter.com/OfficialDMRC/status/1429007429543497731?ref_src=twsrc%5Etfw
रक्षाबंधन के मौके पर यात्रियों को लाभ देते हुए हरियाणा सरकार ने महिलाओं को स्‍टेट ट्रांसपोर्ट की बसों पर मुफ्त यात्रा करने की सुविधा दी है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान किया है कि राज्‍य में महिलाओं और 15 वर्ष तक के बच्चों को बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी।
इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी रविवार 22 अगस्‍त के लिए महिलाओं को फ्री बस यात्रा का लाभ दिया है। उत्‍तर प्रदेश में रविवार की साप्‍ताहिक बंदी भी 22 अगस्‍त से खत्म करने की घोषणा करी गई है। वीकेंड लॉकडाउन को राज्य में पूरी तरह से तरह हटा दिया गया है।

Hindi News/ National News / Raksha Bandhan 2021: दिल्ली मेट्रो ने ट्रेन की टाइमिंग में किए बदलाव, रक्षाबंधन पर सुगम होगा सफर

ट्रेंडिंग वीडियो