scriptजाते-जाते कहर बरपाएगा मॉनसून! मुंबई समेत 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, रेड अलर्ट जारी | Maharashtra weather very heavy rain in 10 districts including Mumbai Thane Pune alert issued | Patrika News
मुंबई

जाते-जाते कहर बरपाएगा मॉनसून! मुंबई समेत 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, रेड अलर्ट जारी

Monsoon Rain Update : महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र में 24 से 26 सितंबर तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

मुंबईSep 24, 2024 / 07:58 pm

Dinesh Dubey

Mumbai Weather
Maharashtra Weather Update : देश से मॉनसून की विदाई (Monsoon Withdrawal) शुरू हो गई है। हालांकि मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई हिस्सों में मॉनसूनी बारिश फिर सक्रीय हो गई है। अगले 2 से 3 दिनों तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीँ, मुंबई सहित पूरे कोंकण में 24 से 26 सितंबर तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।
मौसम विभाग (IMD) ने मराठवाड़ा, विदर्भ और कुछ अन्य स्थानों पर आंधी-बारिश की संभावना जताते हुए चेतावनी जारी की है। वहीं, मध्य महाराष्ट्र और कोंकण (Maharashtra Weather Update) में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताई गई है। राज्य के कुछ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, तो कुछ जिलों में रेड अलर्ट भी दिया गया है।
यह भी पढ़ें

Thane: फल बेचने वाले ने थैली में पेशाब कर थैली को… और फिर… वीडियो वायरल होने पर लोगों ने सिखाया सबक

मौसम विभाग ने बुधवार (25 सितंबर) के लिए मुंबई, ठाणे और पालघर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान मुंबई व उपनगर में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना है। इस बीच, रायगढ़ और पुणे के लिए 25 सितंबर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान रायगढ़ और पुणे में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने व तेज हवा चलने का पूर्वानुमान है।
इस बीच, मंगलवार तड़के मुंबई में सितंबर महीने की पहली भारी बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के मुताबिक, मंगलवार तड़के 2.30 बजे से 4.30 बजे के बीच बादलों की गड़गड़ाहट के साथ मुंबई में भीषण बरसात हुई।
महाराष्ट्र में इस पूरे सप्ताह निम्न दबाव के प्रभाव के कारण बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इस निम्न दबाव प्रणाली के ऊपर की ओर बढ़ने की उम्मीद है। इस वजह से 26 सितंबर को पालघर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।
बता दें कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून (Southwest Monsoon) ने पहले ही अपनी वापसी की यात्रा शुरू कर दी है। मंगलवार को मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान और गुजरात के कुछ और हिस्सों और पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों से मॉनसून की वापसी हो चुकी है।

Hindi News / Mumbai / जाते-जाते कहर बरपाएगा मॉनसून! मुंबई समेत 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, रेड अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो