scriptModi 3.0: ‘भारत माता की जय’ के नारों के बीच नरेंद्र मोदी चुने गए संसदीय दल के नेता, तीसरी बार बनेंगे प्रधानमंत्री | Rajnath Singh proposed Narendra Modi's name for NDA parliamentary party everyone approved | Patrika News
राष्ट्रीय

Modi 3.0: ‘भारत माता की जय’ के नारों के बीच नरेंद्र मोदी चुने गए संसदीय दल के नेता, तीसरी बार बनेंगे प्रधानमंत्री

NDA Meeting: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को लोकसभा चुनाव 2024 में 293 सीटों के साथ बहुमत मिला है। लगातार तीसरी बार इस गठबंधन ने बीजेपी के नेतृत्व में बहुमत हासिल कर कारनामा किया है।

नई दिल्लीJun 07, 2024 / 02:30 pm

Paritosh Shahi

NDA Meeting: नरेंद्र मोदी को NDA संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है। आज पुराने संसद भवन में एनडीए संसदीय दल की बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा। जिसे सर्वसम्मति से पास किया गया। प्रस्ताव पास करने के दौरान TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू और बिहार के सीएम नीतीश कुमार, अनुप्रिया पटेल, चिराग पासवान भी मंच पर मौजूद रहे। इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा, “मैं सभी नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई देना चाहता हूं। आज हम एनडीए का नेता चुनने के लिए यहां आए हैं। मेरा मानना ​​है कि इन सभी पदों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सबसे उपयुक्त है।”
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, “पिछले 10 साल में उनके(PM मोदी) नेतृत्व में कार्य करने का सौभाग्य हमें मिला हमारा देश सुखी हो संपन्न हो समृद्ध हो विश्व की महाशक्ति बने और समाज के सर्वांगिन क्षेत्र में उन्नति और विकास हो इसके लिए समर्पित भाव से उन्होंने काम किया है… रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जो प्रस्ताव रखा है मैं उसका अनुमोदन करता हूं। “
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “अभी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा सदन के नेता, भाजपा संसदीय दल के नेता और NDA संसदीय दल के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा है, इसका मैं समर्थन करता हूं…यह प्रस्ताव 140 करोड़ की देश की जनता के मन का प्रतिघोष है…”
टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने अनुमोदन करते हुए कहा, “हम सभी को बधाई देते हैं, हमने शानदार बहुमत हासिल किया है। मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि 3 महीने तक पीएम मोदी ने कभी आराम नहीं किया। दिन-रात उन्होंने प्रचार किया। उन्होंने उसी भावना के साथ शुरुआत की और उसी भावना के साथ खत्म किया। आंध्र प्रदेश में हमने 3 जनसभाएं और 1 बड़ी रैली की और इसने आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर पैदा किया…”
भाजपा सांसद राजनाथ सिंह ने कहा, “आज हम भाजपा के संसदीय दल के नेता और NDA संसदीय दल के नेता और लोकसभा के नेता के चयन के लिए यहां एकत्रित हुए हैं। मैं समझता हूं कि मोदी जी का नाम इन सारे पदों के लिए सबसे योग्य और उपयुक्त है…”
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा, “आज भारत पुनः इतिहास रच रहा है कि तीसरी बार लगातार बहुमत के साथ NDA की सरकार आ रही है…हमने ओडिशा में भी अपनी विचारधारा की सरकार बनाई और वहां भी हमें सफलता मिली…10 साल पहले उदासीन भारत था, 10 साल पहले भारत के बारे में कहा जाता था कि यहां कुछ बदलने वाला नहीं है और आज 10 साल बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में वही भारत आकांक्षी भारत बन गया है।”

Hindi News/ National News / Modi 3.0: ‘भारत माता की जय’ के नारों के बीच नरेंद्र मोदी चुने गए संसदीय दल के नेता, तीसरी बार बनेंगे प्रधानमंत्री

ट्रेंडिंग वीडियो