scriptरेलवे जल्द ही कम करेगा कोरोना में बढ़ा किराया, कई ट्रेनों से हटेंगे स्पेशल के टैग | railway minister announced railway fare will be reduce soon | Patrika News
नई दिल्ली

रेलवे जल्द ही कम करेगा कोरोना में बढ़ा किराया, कई ट्रेनों से हटेंगे स्पेशल के टैग

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घोषणा की है कि कोरोना के दौरान बढ़ा रेलवे का किराया कम किया जाएगा। इसके आलावा ट्रेनों पर लगाया गया स्पेशल का टैग भी वापस लिया जाएगा।

नई दिल्लीNov 09, 2021 / 11:24 pm

Nitin Singh

railway minister announced railway fare will be reduce soon

railway minister announced railway fare will be reduce soon

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के दौरान रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के साथ कई ट्रेनों का किराया बढ़ा दिया था। अब जब कोरोना मामलों से थोड़ी राहत मिल रही है तो सरकार बढ़े किराए को वापस लेने का विचार कर रही है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस संबंध में घोषणा भी कर दी है। उनका कहना है कि जल्द ही ट्रेनों से स्पेशल टैग हटाए जाएगा। इसके साथ ही बढ़ा हुआ किराया भी कम किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक अगले दो से ढाई महीने में ट्रेनों से स्पेशल टैग हट जाएगा।
कम होगा किराया
बता दें कि कोरोना महामारी के चलते रेलवे का खर्चा बढ़ गया था। वहीं महामारी के चलते लोग रेलवे से कम ही सफर कर रहे थे। ऐसे में रेलवे ने किराया बढ़ाने का फैसला किया था। वहीं कोरोना नियमों का पालन कराने और बिना कारण स्टेशन पर घूमने वाले लोगों की संख्या कम करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें भी बढ़ा दी थीं। अब कोरोना से थोड़ी राहत मिलने प यात्रियों को कोरोना काल से पहले की व्यवस्था के अनुरूप कम किराया चुकाना होगा।
बताया गया कि वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों और विशेष श्रेणी के यात्रियों को पहले की तरह किराये में रियायत भी मिलने लगेगी। रेल मंत्रालय पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। रेल मंत्री ने झारसुगुड़ा स्टेशन के एक स्टाल पर चाय पीने पहुंचे थे, उन्होंने इसका वीडियो भी मंत्री ने अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया। इस पर राज्यसभा सदस्य महेश पोद्दार समेत कई लोगों ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। महेश पोद्दार ने स्टेशनों की स्वच्छता पर रेल मंत्री की तारीफ भी की।
यह भी पढ़ें

बढ़ सकती हैं नवाब मलिक की मुश्किलें, समीर वानखेड़े के परिवार ने दर्ज कराई दो एफआईआर

इस दौरान रेल मंत्री ने लोगों से बात की, इसके बाद उन्होंने बताया कि देश के 25 हजार से अधिक पोस्ट आफिस में रेल टिकटों की भी बिक्री हो रही है। खास बात यह है कि लोग इसमें रुचि दिखा रहे हैं। ऐसे में सरकार इसका की ओर से इसका दायरा और बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पोस्टल का भविष्य स्वर्णिम है। लोग स्पीड पोस्ट और पार्सल सिस्टम को पसंद करते हैं।

Hindi News / New Delhi / रेलवे जल्द ही कम करेगा कोरोना में बढ़ा किराया, कई ट्रेनों से हटेंगे स्पेशल के टैग

ट्रेंडिंग वीडियो