scriptWomen’s T20 World Cup 2024: दक्षिण अफ्रीका की कप्तान ने बताई हार की बड़ी वजह, फाइनल के नहीं रोक पाईं अपने आंसू | womens-t20-world cup 2024 laura wolvaardt reacts after-defeat-in-final said this is our year | Patrika News
क्रिकेट

Women’s T20 World Cup 2024: दक्षिण अफ्रीका की कप्तान ने बताई हार की बड़ी वजह, फाइनल के नहीं रोक पाईं अपने आंसू

Women’s T20 World Cup 2024: दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड के 158/5 के स्कोर का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 32 रनों से हार गई।

नई दिल्लीOct 21, 2024 / 06:51 pm

Vivek Kumar Singh

Womens T20 World Cup 2024
Women’s T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप 2024 में दक्षिण अफ्रीका के सफर का अंत निराशाजनक रहा। लगातार दो फाइनल हारने के बाद कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट ने कहा कि खिलाड़ियों को यह ट्रॉफी जीतने की उम्मीद थी, लेकिन वह सपना पूरा नहीं हुआ। दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड के 158/5 के स्कोर का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 32 रनों से हार गई। पिछले साल भी टूर्नामेंट में घरेलू धरती पर वह ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी।
Women's T20 World Cup 2024
फाइनल के बाद लॉरा ने कहा, “खेल से पहले, हमने चर्चा की थी कि हमें वाकई लगता है कि यह हमारा साल है। बहुत से लोगों को ऐसा ही लगा। इससे पता चलता है कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और मैदान पर कुछ भी हो सकता है। आप कभी भी भविष्यवाणी नहीं कर सकते कि क्या होने वाला है। टूर्नामेंट का अपना सबसे खराब प्रदर्शन फाइनल में करना थोड़ा निराशाजनक है।” उन्होंने यह भी माना कि न्यूजीलैंड की बल्लेबाजों ने तेज शुरुआत से दक्षिण अफ्रीका को अवाक कर दिया।

कम रन बनाने की वजह से हारी साउथ अफ्रीका

लॉरा ने कहा, “मुझे लगता है कि हमने उन्हें कुछ ज्यादा रन बनाने दिए। वे वाकई जीत के इरादे के साथ आई थीं और मुझे लगता है कि इसने हमें थोड़ा बैकफुट पर धकेल दिया। हमने सोचा था कि हम इससे निपट लेंगे, लेकिन उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की।” लॉरा और ब्रिट्स टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाली दो खिलाड़ी रहीं, जबकि स्पिनर नॉनकुलुलेको म्लाबा न्यूजीलैंड की अमेलिया केर के बाद सर्वाधिक विकेट लेने वाली दूसरी खिलाड़ी रहीं।
LOura
कप्तान ने आगे कहा, “यह निश्चित रूप से निराशाजनक है, लेकिन मुझे लगता है कि हम 10 टीमों वाले टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर रहे, इसलिए हमारा टूर्नामेंट अब भी काफी अच्छा रहा। इसमें बहुत सारी सकारात्मक बातें हैं जिन पर विचार किया जा सकता है। युवा टीम के साथ फाइनल में पहुंचना, मुझे लगता है कि बहुत अच्छा है। मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि अगले कुछ विश्व कप में हम क्या करते हैं। लगातार दो बार फाइनल में पहुंचना दिखाता है कि हम कुछ सही कर रहे हैं।”

Hindi News / Sports / Cricket News / Women’s T20 World Cup 2024: दक्षिण अफ्रीका की कप्तान ने बताई हार की बड़ी वजह, फाइनल के नहीं रोक पाईं अपने आंसू

ट्रेंडिंग वीडियो