scriptTrain Derail की घटना साजिश, ‘रेल जिहाद’ से Modi सरकार को बदनाम करने की कोशिश: कपिल मिश्रा | rail jihad Trai derail incident is a conspiracy attempt to defame Modi government bjp delhi Kapil Mishra | Patrika News
राष्ट्रीय

Train Derail की घटना साजिश, ‘रेल जिहाद’ से Modi सरकार को बदनाम करने की कोशिश: कपिल मिश्रा

Indian Railway: कपिल मिश्रा ने कहा ये हादसे नहीं हो रहे ये साजिश (Train Derail) हो रही हैं। जब वंदे भारत (Vande Bharat) चल रही है तो पत्थर मारो, ट्रेन की पटरी पर सिलेंडर रख दो और ऐसे लोग पकड़े भी जा रहे हैं। इसको हम रेल जिहाद कह सकते हैं।

नई दिल्लीSep 22, 2024 / 02:30 pm

Akash Sharma

Kapil Mishra Former BJP MLA Delhi

Kapil Mishra Former BJP MLA Delhi on Train Derail Rail Jihad

Train Derail Incident: देश के अलग-अलग राज्यों से रेल ट्रैक पर असमान्य गतिविधियों से जुड़ी कई रिपोर्ट सामने आ रही हैं। BJP नेता कपिल मिश्रा ने इसे रेल जिहाद (Rail Jihad) का नाम दिया है। उनके मुताबिक ये मोदी सरकार (Modi Govt) को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है। कपिल मिश्रा ने कहा ये हादसे नहीं हो रहे ये साजिश हो रही हैं। जब वंदे भारत (Vande Bharat) चल रही है तो पत्थर मारो, ट्रेन की पटरी पर सिलेंडर रख दो और ऐसे लोग पकड़े भी जा रहे हैं। इसको हम रेल जिहाद कह सकते हैं।

‘एक वर्ग ऐसा है जिसे देश की तरक्की पसंद नहीं’

इस देश में समाज का एक ऐसा वर्ग है, जिसको तरक्की और विकास पसंद नहीं है। जो मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए किसी भी हद तक गिरने को तैयार है। ऐसे भी वीडियो सामने आए हैं कि एक खास समाज के छोटे-छोटे बच्चे रेल की पटरियों को तोड़ रहे हैं। उसके पेच निकाल रहे हैं। उसमें कुछ सामान रख रहे हैं। यह एक नए तरीके का आतंकवाद है। उन्होंने आगे कहा कि, मुझे लगता है कि इनके साथ आतंकियों और जिहादियों की तरह सलूक किया जाना चाहिए। यह आपराधिक षड्यंत्र है। जानबूझकर माल गाड़ियों पर और रेल की पटरियों को बाधित किया जा रहा है। जिससे कोई बड़ा घटना हो। ईश्वर की कृपा से कोई बड़ी दुर्घटना हो नहीं रही है लेकिन इस प्रकार की साजिशें देश की सरकार को बदनाम करने की कोशिश है और बड़े पैमाने पर लोगों को मारने की साजिश का हिस्सा हैं।

‘रेल जिहाद के खिलाफ कठोर कदम उठाने की जरूरत’

रेल जिहाद के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाने जरूरत है। इनका आतंकियों की तरह ही इलाज किया जाना चाहिए। वहीं भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी कहा कि, कहीं ना कहीं भारत विरोधी तत्व सक्रिय हैं, जो भारत की ना तो अर्थव्यवस्था को बढ़ाना चाहते हैं ना भारत के सफर को आगे ले जाने देना चाहते हैं। भारत की जीवन रेखा ट्रेन है। भारत में करोड़ों लोग प्रतिदिन इससे चलते हैं। वो इसके अंदर दहशत का माहौल पैदा करना चाहते हैं, वो देश में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देना चाहते हैं। ये बढ़ता हुआ भारत है, यह सशक्त भारत है। हमारे रेलवे कर्मचारी और रेलवे फोर्स, मंत्रालय सब सजग और जागरूक है। इस तरह के अपराध करने वालों पर हमारी पैनी नजर है। वो पकड़े भी जाएंगे और जेल में भी डाले जाएंगे। उनको सजा भी मिलेगी। कोई भी भारत की ट्रेन की रफ्तार को नहीं रोक सकता और कोई भी भारत की आर्थिक रफ्तार नहीं रोक सकता है। अगर इसको लेकर एक्ट बनाया जाएगा तो यह अच्छा कदम होगा। इसके लिए हम रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का दिल से स्वागत करते हैं।

Hindi News/ National News / Train Derail की घटना साजिश, ‘रेल जिहाद’ से Modi सरकार को बदनाम करने की कोशिश: कपिल मिश्रा

ट्रेंडिंग वीडियो