scriptपंजाब में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी गिरफ्तार,अमृतसर दहलाने की कर रहे थे तैयारी | Punjab Police busted LeT terror module two JK Terrorist held | Patrika News
राष्ट्रीय

पंजाब में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी गिरफ्तार,अमृतसर दहलाने की कर रहे थे तैयारी

Lashkar-e-Taiba Terror Module :पंजाब के अमृतसर में जम्मू कश्मीर के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

Oct 14, 2023 / 01:03 pm

Anand Mani Tripathi

terrorist_organization_punjab_police_1.png

Lashkar-e-Taiba Terror Module :पंजाब के अमृतसर में जम्मू कश्मीर के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने शनिवार को केंद्रीय एजेंसियों के साथ एक संयुक्त कार्रवाई की है। लश्कर-ए-तैयबा के इस आतंकी मॉडयूल से आईईडी, दो हैंडग्रेनेड, एक पिस्टल, दो मैगजीन, 24 जिंदा कारतूस, एक टाइमर स्विच, आठ डेटोनेटर और चार बैटरियां बरामद किए है। पंजाब पुलिस ने बताया है कि यह आतंकी पंजाब किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। ऐसे में इनके निशाने पर अमृतसर भी हो सकता था।

इस मॉडयूल को लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी फिरदौस अहमद भट नियंत्रित कर रहा था। आतंकियों से पूछताछ जारी है। पंजाब पुलिस निदेशक गौरव यादव ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इसकी जानकारी देते हुए कहा, “एक बड़ी सफलता में, एसएसओसी अमृतसर ने केंद्रीय एजेंसी के साथ एक संयुक्त अभियान में एक एलईटी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, जो जम्मू कश्मीर के निवासी हैं।”

 

https://twitter.com/DGPPunjabPolice/status/1713037328703467684?ref_src=twsrc%5Etfw


15 महीने में आतंकियों से 32 राइफल बरामद

पंजाब में भले खालिस्तानी आतंक का सफाया हो गया हो लेकिन आतंकी गतिविधि अभी भी जारी है। पंजाब पुलिस ने 15 महीनों में 32 राइफलें, 222 रिवाल्वर, पिस्तौल, 09 टिफिन शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण और 11 हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं। इसके साथ ही 10.86 किलो आरडीएक्स, डिस्पोजल राकेट लांचर की दो आस्तीन, 73 ड्रोन और एक लोडेड राकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड बरामद किया गया है।

https://twitter.com/PunjabPoliceInd?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News / National News / पंजाब में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी गिरफ्तार,अमृतसर दहलाने की कर रहे थे तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो