scriptFD Interest Rate: इस PSU Bank ने लॉन्च की धमाकेदार FD स्कीम, दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज, ऐसे उठाएं लाभ | PSU Bank of india launched new FD scheme Star Dhan Vriddhi Yojana giving the highest interest | Patrika News
राष्ट्रीय

FD Interest Rate: इस PSU Bank ने लॉन्च की धमाकेदार FD स्कीम, दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज, ऐसे उठाएं लाभ

FD Rates: बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) ने एक नई स्पेशल स्कीम (Special Scheme) लॉन्च की है। इस फिक्स डिपॉजिट ( Fix Deposit) में आपको अधिक ब्याज (Interest) मिल रहा है।

नई दिल्लीSep 05, 2024 / 11:52 am

Akash Sharma

Bank of India launched new FD scheme

PSU Bank Launched new FD scheme

Star Dhan Vriddhi Yojana FD Rates: बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) ने एक नई स्पेशल स्कीम (Special Scheme) लॉन्च की है। इस फिक्स डिपॉजिट (Fix Deposit) में आपको अधिक ब्याज (Interest) मिल रहा है। BOI ने हाल ही में एफडी की दरों में बदलाव 3 करोड़ रुपये से कम तक की FD के लिए किया गया है। बैंक की तरफ से रिवाइज किए गए ये नए रेट्स 1 सितंबर से ही लागू हो चुके हैं। बैंक की तरफ से एफडी की दरों में बदलाव के बाद अब BOI 3 फीसदी से लेकर 7.25 फीसदी तक का ब्याज ऑफर कर रहा है।
Bank Of India Star Dhan Vriddhi Yojana
Bank Of India Star Dhan Vriddhi Yojana

स्टार धन वृद्धि योजना (Star Dhan Vriddhi Yojana)

PSU Bank BOI की तरफ से शुरू की गई इस नई FD का नाम स्टार धन वृद्धि योजना (Star Dhan Vriddhi Yojana) है। ये नई एफडी स्कीम की बैलिडिटी 333 दिनों की है। ग्राहक को स्कीम का लाभ लेने के लिए 333 दिन की एफडी करवानी होगी।यह ब्याज रेट 3 करोड़ रुपये से कम के जमा पर लागू हैं और जनरल सिटीजन के लिए हैं। यह ब्याज दरें 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी के लिए है।

सीनियर सिटीजन को मिलेगा ज्यादा लाभ

सीनियर सिटीजन को 7.75 फीसदी का ब्याज मिलेगा। सीनियर सिटीजन यानी जिनकी उम्र 60 साल से लेकर 80 साल तक की है उनको इस योजना में ज्यादा लाभ मिलेगा। बैंक की ओर से सुपर सीनियर सिटीजन को 7.90 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है। सुपर सीनियर सिटीजन उन लोगों को कहा जाता है, जिनकी उम्र 80 साल से अधिक है।
ये भी पढ़ें:

Hindi News/ National News / FD Interest Rate: इस PSU Bank ने लॉन्च की धमाकेदार FD स्कीम, दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज, ऐसे उठाएं लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो