scriptजेल जाने से पहले केजरीवाल ने LG से की थी सिफारिश, अब उपराज्यपाल ने उठाया ये कदम | Postal ballots will be counted before counting of votes, Election Commission accepted the demand of the delegation of opposition parties | Patrika News
राष्ट्रीय

जेल जाने से पहले केजरीवाल ने LG से की थी सिफारिश, अब उपराज्यपाल ने उठाया ये कदम

AAP: दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने सोमवार को आप के पूर्व नेता और दिल्ली के मंत्री राज कुमार आनंद के इस्तीफे को विचार के लिए राष्ट्रपति के पास भेज दिया।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 07:54 pm

Prashant Tiwari

दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने सोमवार को आप के पूर्व नेता और दिल्ली के मंत्री राज कुमार आनंद के इस्तीफे को विचार के लिए राष्ट्रपति के पास भेज दिया। राज निवास के अनुसार, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर रहने के दौरान एक महीने और 20 दिनों के अंतराल के बाद मंत्री राज कुमार आनंद के इस्तीफे को एलजी से स्वीकार करने की सिफारिश की।
केजरीवाल ने किसी को नहीं दिया पूर्व मंत्री का मंत्रालय

राज निवास के अधिकारी ने बताया कि एलजी को की गई इस सिफारिश के साथ ही एससी/एसटी कल्याण, समाज कल्याण, सहकारिता और गुरुद्वारा चुनाव जैसे महत्वपूर्ण विभाग बिना मुखिया के हो गए हैं। एलजी को की गई अपनी सिफारिश में केजरीवाल ने इन विभागों को किसी अन्य मंत्री को आवंटित नहीं किया है।” 
बसपा से लड़ा चुनाव

आनंद ने मुख्यमंत्री को भेजे अपने इस्तीफे में इन विभागों में निष्क्रियता और भ्रष्टाचार के साथ-साथ मंत्रियों के जेल में होने के अलावा एससी/एसटी फंड को अन्य उद्देश्यों/योजनाओं में डायवर्ट करने को भी अपने पद छोड़ने का कारण बताया था। गौरतलब है कि आनंद हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से बसपा के उम्मीदवार थे। 

Hindi News/ National News / जेल जाने से पहले केजरीवाल ने LG से की थी सिफारिश, अब उपराज्यपाल ने उठाया ये कदम

ट्रेंडिंग वीडियो