scriptमात्र 100 रुपए के ट्रांजेक्शन के जरिए पुलिस ने 4 करोड़ की लूट का ऐसे किया पर्दाफाश | Police exposed the robbery of 4 crores through a transaction of only Rs 100 | Patrika News
राष्ट्रीय

मात्र 100 रुपए के ट्रांजेक्शन के जरिए पुलिस ने 4 करोड़ की लूट का ऐसे किया पर्दाफाश

मात्र 100 रुपए के ट्रांजेक्शन के जरिए पुलिस ने 4 करोड़ की लूट का पर्दाफाश किया है। इस लूट का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस ने 200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखे, जिसके बाद पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी।

Sep 01, 2022 / 04:08 pm

Abhishek Kumar Tripathi

police-exposed-the-robbery-of-4-crores-through-a-transaction-of-only-rs-100.jpg

Police exposed the robbery of 4 crores through a transaction of only Rs 100

दिल्ली पुलिस ने 4 करोड़ रुपए की लूट को मात्र 100 रुपए के ट्रांजेक्शन के जरिए सुलझा लिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह लूट का मामला बुधवार सुबह दिल्ली के पहाड़गंज इलाके का है, जिसमें 4 लोगों ने कथित रूप से पुलिस बनकर दो कूरियर कंपनी के अधिकारियों को लूट लिया। पुलिस ने बताया कि यह घटना तड़के सुबह करीब 4 से 5 बजे के बीच हुई, जिसमें लूटेरों ने कूरियर कंपनी के अधिकारियों की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर 4 करोड़ रुपए की ज्वैलरी छीन कर फरार हो गए।
पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता एक निजी कूरियर कंपनी में काम करता है, जो आभूषणों और कलाकृतियों जैसे महंगे सामानों की डिलीवरी करते हैं। वह अपने सहयोगी के साथ चंडीगढ़ और लुधियाना ज्वैलरी डिलीवर करने के लिए अपने ऑफिस से निकल रहे थे, तभी यह वारदात हुई।

पुलिस ने इस मामले की जांच करते हुए कुरियर कंपनी के पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो उन्हें पता चला की ये आरोपी पिछले 15 दिन से रेकी कर रहे थे। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे में देखा कि एक आरोपी सुबह चाय की दुकान के बाहर खड़ा था और चाय पी रहा था। इसके बाद पुलिस ने पहले चाय की दुकान के मालिक से पूछताछ की तो पता चला कि उसने पेटीयम के माध्यम से डिजिटल पेमेंट किया।
 

चाय की दुकान में आरोपी के द्वारा किए गए ट्रांजेक्शन के बारे में पुलिस ने जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने पेटीएम मुख्यालय से संपर्क किया, जहां से उन्हें एक आरोपी का मोबाइल नंबर मिला। आरोपी नजफगढ़ का रहने वाला था, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को ट्रैक करते हुए नजफगढ़ पहुंची और उन्हें पकड़ लिया।
 

डीसीपी चौहान ने बताया कि लूटे हुए आभूषण का अनुमानित मूल्य लगभग 4 करोड़ रुपए था, जो मुंबई, अहमदाबाद, सूरत सहित अन्य स्थानों से प्राप्त हो गया है। शिकायतकर्ता ने बताया है कि उन्हें नियमित रूप से गहनों के ऑर्डर मिलते हैं, जो सुरक्षित प्रक्रिया के जरिए पूरे भारत में पहुंचाया जाता है।

यह भी पढ़ें

स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर हुआ अंकिता मर्डरकेस, जानिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट के जरिए डॉक्टरों ने क्या बताया?

 

Hindi News / National News / मात्र 100 रुपए के ट्रांजेक्शन के जरिए पुलिस ने 4 करोड़ की लूट का ऐसे किया पर्दाफाश

ट्रेंडिंग वीडियो