scriptPM Modi Kedarnath Visit : केदारनाथ पहुंचे PM मोदी, 400 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात | pm narendra modi kedarnath visit inaugurate shankaracharya statue | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi Kedarnath Visit : केदारनाथ पहुंचे PM मोदी, 400 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बाबा केदारनाथ के धाम पहुंचे हैं। केदारपुरी में राज्यपाल, सीएम, काबीना मंत्रियों और संतों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए मंदिर को फूल-मालाओं से सजाया गया है। इसके लिए ऋषिकेश से 15 क्विंटल फूल मंगाए गए हैं। प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर के दर्शन करने के अलावा 250 करोड़ रुपये की केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

Nov 05, 2021 / 09:08 am

Shaitan Prajapat

pm narendra modi kedarnath visit g

pm narendra modi kedarnath visit

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बाबा केदारनाथ के धाम पहुंचे हैं। केदारपुरी में राज्यपाल, सीएम, काबीना मंत्रियों और संतों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए मंदिर को फूल-मालाओं से सजाया गया है। इसके लिए ऋषिकेश से 15 क्विंटल फूल मंगाए गए हैं। प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर के दर्शन करने के अलावा बताया जाता है कि पीएम मोदी करीब 250 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे और करीब 150 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से दूसरे चरण की योजना का भी शिलान्यास करेंगे।

भेंट करेंगे बाघम्बर वस्त्र
पीएम मोदी की पूजा के दौरान संकल्प के दौरान बागंबर वस्त्र भगवान केदारनाथ को चढ़ाए जाने हैं। ये वस्त्र ही पीएम मोदी को भेंट किए जाएंगे। पीएम केदारनाथ धाम में षोडशो पूजन करेंगे। दूध, दही, मधु आदि चीजों से बाबा केदार की पूजा होगी। इसके बाद पीएम मोदी आदि गुरू शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण करेंगे।

आदिगुरु शंकराचार्य की मूर्ति का करेंगे अनावरण
प्रधानमंत्री केदारनाथ धाम में लगभग दो घंटे तक रहेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी केदारनाथ से जनता को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर में जलाभिषेक के साथ ही आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल के पुनर्निर्माण के लोकार्पण के साथ ही मूर्ति का अनावरण भी करेंगे।

 

https://twitter.com/ANI/status/1456452467906932744?ref_src=twsrc%5Etfw


चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी की नजर
प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर केदारनाथ मंदिर की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधक किए गए हैं। रुद्रा प्वाइंट से केदारनाथ मंदिर और ध्यान गुफा समेत गरुड़चट्टी तक पुलिस, पीएससी समेत अन्य सुरक्षा फोर्स के जवान मुस्तैद हैं। चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी की नजर है।


पीएम का मिनट-टू मिनट कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 6.40 बजे देहरादून से केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुए। केदारनाथ सुबह 7.35 बजे हेलिकॉप्टर से पहुंचे। सुबह आठ बजे से 8.30 बजे तक प्रधानमंत्री मोदी मंदिर में पूजा अर्चना की। पूजा करने के बाद निर्माण कार्यों का जायजा लेते हुए श्री आदि शंकराचार्य समाधि स्थल पहुंचेंगे। सुबह 9.40 बजे आदि शंकराचार्या की समाधि पहुंचेंगे, समाधि का उद्घाटन और आदि शंकरचार्या की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। वहीं करीब 9.50 पर प्रधानमंत्री मोदी देश को सम्बोधित करेंगे।

Hindi News / National News / PM Modi Kedarnath Visit : केदारनाथ पहुंचे PM मोदी, 400 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

ट्रेंडिंग वीडियो