scriptLok Sabha Elections 2024: ‘गरीब का बेटा मोदी, गरीबों का सेवक है’, बिहार में बोले पीएम | PM Modi in Bihar lok sabha elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: ‘गरीब का बेटा मोदी, गरीबों का सेवक है’, बिहार में बोले पीएम

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश से गरीबी मिटाने के लिए आया हूं। मैं 2014 से पहले देश की स्थिति को नहीं भूल सकता। ज्यादातर देशवासी कच्चे घरों में रहने को मजबूर थे या बेघर थे।

Apr 07, 2024 / 02:08 pm

Akash Sharma

PM Modi roared in Nawada, Bihar

बिहार के नवादा में गरजे पीएम मोदी

Lok Sabha Elections 2024 /strong>: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश ने पिछले दस वर्षों में जो हासिल किया है वह आजादी के बाद 60 वर्षों में नहीं किया जा सका। बिहार के नवादा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र की सरकार देश के लिए साहसिक कदम उठा रही है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

गरीब का बेटा मोदी, आपका सेवक है- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि मैं यहां देश से गरीबी मिटाने के लिए आया हूं। मैं 2014 से पहले देश की स्थिति को नहीं भूल सकता। ज्यादातर देशवासी कच्चे घरों में रहने को मजबूर थे या बेघर थे। गरीबों के लिए कोई गैस कनेक्शन उपलब्ध नहीं था। बिचौलियों को फायदा होता था। यह गरीब का बेटा, गरीबों का ‘सेवक’ है। उन्होंने कहा,’हमने 10 साल में जो हासिल किया, वह आजादी के 60 साल में नहीं हो सका।’ चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद बिहार राज्य में अपनी दूसरी चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य अपने तीसरे कार्यकाल में राज्य के गांवों में 3 करोड़ लखपति दीदी बनाना है।

पीएम ने कहा- पिछले 10 वर्षों में बिहार बदल रहा है

पीएम ने कहा कि पिछले 10 साल में बिहार के लोगों ने देशहित में कई बड़े फैसले होते देखे हैं। मैंने लाल किले की प्राचीर से कहा था कि यह सही समय है। भारत का समय आ गया है। हमें यह अवसर नहीं खोना चाहिए और इसलिए 2024 का यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। पिछले 10 वर्षों में बिहार के लोगों ने देश हित में लिए गए कई बड़े फैसलों को देखा है। आज भारत के बिहार में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है, आधुनिक एक्सप्रेसवे बन रहे हैं, रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण हो रहा है, वंदे भारत जैसी ट्रेनें चल रही हैं बढ़ रहे हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में NDA की सीट-बंटवारे की व्यवस्था के अनुसार, भाजपा 17 सीटों पर और उसकी सहयोगी जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) राज्य में पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाली हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) एक-एक सीट से चुनाव लड़ेंगी।

Hindi News/ National News / Lok Sabha Elections 2024: ‘गरीब का बेटा मोदी, गरीबों का सेवक है’, बिहार में बोले पीएम

ट्रेंडिंग वीडियो