scriptएक दिन पहले ही समाप्त हो सकता है संसद का विशेष सत्र, ‘नारी शक्ति वंदन एक्ट’ के बाद दोनों सदन होगी स्थगित | parliament special session will end one day before after women reservation bill today | Patrika News
राष्ट्रीय

एक दिन पहले ही समाप्त हो सकता है संसद का विशेष सत्र, ‘नारी शक्ति वंदन एक्ट’ के बाद दोनों सदन होगी स्थगित

Women Reservation Bill: सरकार द्वारा संसद का विशेष सत्र 22 सितंबर तक के लिए बुलाया गया था। लेकिन महिला आरक्षण बिल पास हो जाने के बाद सरकार का एजेंडा पूरा हो गया है इसलिए एक दिन पहले ही सत्र को स्थगित करने की खबर सूत्रों से मिल रही है।

Sep 21, 2023 / 05:05 pm

Paritosh Shahi

nsm_1.jpg

Women Reservation Bill: मोदी सरकार ने 18 से 22 सितंबर यानी पांच दिन के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाया था। विशेष सत्र के पहले दिन पुरानी संसद भवन में सदन की कार्यवाही हुई। इसके बाद 19 सितंबर यानी जिस दिन गणेश चतुर्थी का पावन अवसर था उस दिन नए संसद का श्री गणेश हुआ और इसी दिन पीएम मोदी ने महिला आरक्षण बिल पेश करने की बात कही। इस बिल का नाम नारी शक्ति वंदन अधिनियम रखा गया। कल बुधवार को निचले सदन में यह बिल भारी बहुमत से पास हुआ और आज इस बिल में उच्च सदन में बहस जारी है। आज इस मुद्दे पर सबसे पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नद्दा ने अपनी बात रखी और उन्होंने राहुल गांधी के ओबीसी वाले सवाल उठाते हुए कहा, जब 2004-14 तक आपकी सरकार थी, तब कितने ओबीसी संसद में चुन कर आये थे। इसके बाद मनोज झा से लेकर कई नेताओं ने इस बिल पर भाषण दिया और सरकार से सवाल पूछे।


सरकार का एजेंडा पूरा

बता दें कि सरकार ने पहले 18 से 22 सितंबर यानी 5 दिनों के लिए विशेष सत्र बुलाया गया था, लेकिन अब एक दिन पहले ही इसके समाप्त करने का मन बना रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नई संसद भवन में कार्यवाही की शुरुआत और महिला आरक्षण बिल ( Women Reservation Bill) पारित होने के साथ ही इस विशेष सत्र का एजेंडा पूरा हो गया है। इसीलिए एक दिन पहले ही इस विशेष सत्र का समापन कर दिया जाएगा।

Hindi News/ National News / एक दिन पहले ही समाप्त हो सकता है संसद का विशेष सत्र, ‘नारी शक्ति वंदन एक्ट’ के बाद दोनों सदन होगी स्थगित

ट्रेंडिंग वीडियो