scriptराष्ट्रपति मुर्मू ने पद पर पूरे किए दो साल, BJP सांसद ने दी बधाई | MP Raju Bista congratulated President Murmu on completing two years in office | Patrika News
राष्ट्रीय

राष्ट्रपति मुर्मू ने पद पर पूरे किए दो साल, BJP सांसद ने दी बधाई

New Delhi: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यकाल के गुरुवार को दो साल पूरे हो गए।

नई दिल्लीJul 25, 2024 / 08:33 pm

Prashant Tiwari

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यकाल के गुरुवार को दो साल पूरे हो गए। इस मौके पर राष्ट्रपति भवन के दो मुख्य कक्षों के नाम बदल दिए गए हैं। ‘दरबार हॉल’ अब ‘गणतंत्र मंडप’ के नाम से जाना जाएगा। वहीं ‘अशोका हॉल’ को ‘अशोक मंडप’ नाम दिया गया है। इन दोनों हॉल को 92 साल पूरे हो चुके हैं। सर एडविन लुटियंस ने इस भव्य राष्ट्रपति भवन को 1911 में बनाना शुरू किया था जो 1932 में पूरा हुआ था।
BJP सांसद ने दी बधाई

पद पर दो साल पूरे होने पर बंगाल की दार्जिलिंग लोकसभा सीट से भाजपा सांसद राजू बिस्ता ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है कि एक आदिवासी महिला देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर पहुंची हैं। उनके कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने कई ऐसे कदम उठाए हैं जो देश को विकसित भारत बनाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति मुर्मू का देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने देश की करोड़ों नारी शक्तियों को बधाई दी।
हिंदुओं को गाली देना फैशन बन गया

बिस्ता ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के झारखंड को केंद्रशासित राज्य बनाने और बंगलादेशी घुसपैठियों की बढ़ती आबादी वाले बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा “आज हिंदुस्तान में हिंदुओं को गाली देना एक फैशन बन गया है। विशेषकर जो इंडी गठबंधन के साथी हैं, उनको हिंदुओं को गाली देने में बड़ा गर्व महसूस होता है। भारत एक सेक्लुयर राष्ट्र है जो सभी के लिए सामान होना चाहिए। आज बंगाल में आये दिन घुसपैठियों के कारण उनकी जनसंख्या तेजी से बढ़ी है।”
संसाधन सीमित लेकिन आबादी बढ़ रही

उन्होंने कहा कि संसाधन सीमित है, लेकिन आबादी बढ़ रही है। तृणमूल सरकार अपने वोट बैंक के लिए उन्हें बढ़ावा देती है। मनरेगा, आवास योजना, बच्चों की छात्रवृत्ति का पैसा घुसपैठियों के पास जाता है, जो एक बड़ी समस्या है।

Hindi News/ National News / राष्ट्रपति मुर्मू ने पद पर पूरे किए दो साल, BJP सांसद ने दी बधाई

ट्रेंडिंग वीडियो