scriptपूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न, प्रधानमंत्री मोदी ने फोन कर दी बधाई | LK Advani will get Bharat Ratna Prime Minister Modi called and congratulated him | Patrika News
राष्ट्रीय

पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न, प्रधानमंत्री मोदी ने फोन कर दी बधाई

LK Advani will get Bharat Ratna: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को मोदी सरकार ने भारत रत्न देने का ऐलान किया है।

Feb 03, 2024 / 11:51 am

Prashant Tiwari

pm_modi_with_advani.jpg
प्रधानमंत्री मोदी ने दी जानकारी

लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी। उन्होंने एक्स पर लिखा कि मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी। हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं।

https://twitter.com/narendramodi/status/1753660421809066495?ref_src=twsrc%5Etfw


उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना मेरे लिए बहुत भावुक क्षण

सार्वजनिक जीवन में आडवाणी जी की दशकों लंबी सेवा को पारदर्शिता और अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता द्वारा चिह्नित किया गया है, जिसने राजनीतिक नैतिकता में एक अनुकरणीय मानक स्थापित किया है। उन्होंने राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान को आगे बढ़ाने की दिशा में अद्वितीय प्रयास किए हैं। उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है।’ मैं इसे हमेशा अपना सौभाग्य मानूंगा कि मुझे उनके साथ बातचीत करने और उनसे सीखने के अनगिनत अवसर मिले।

Hindi News/ National News / पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न, प्रधानमंत्री मोदी ने फोन कर दी बधाई

ट्रेंडिंग वीडियो