scriptजम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश-हिमपात के आसार, माउंट आबू में बढ़ने लगी सर्दी, जानिए देश के बाकी हिस्सों का मौसम | Light rain and snowfall in Jammu and Kashmir, cold starts increasing in Mount Abu, know the weather in the rest of the country | Patrika News
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश-हिमपात के आसार, माउंट आबू में बढ़ने लगी सर्दी, जानिए देश के बाकी हिस्सों का मौसम

Weathe Report : जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में छिटपुट स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश या हिमपात के आसार हैं। राजस्थान में माउंट आबू की वादियों में सर्दी बढ़ऩे लगी है। सवेरे सर्द हवा चलने से ठंडक महसूस होने पर लोगों को हल्के ऊनी वस्त्र पहनने पड़े।

Oct 22, 2023 / 04:50 pm

Shaitan Prajapat

Weathe  Report

Weathe Report

Weather Update Today: दिल्ली सहित मैदानी इलाकों में धीरे-धीरे ठंड का अहसास होने लगा गया है। सुबह और रात के समय में मौमस में हल्की हल्की ठंडक महसूस हो रही है। जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में छिटपुट स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश या हिमपात के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को यह जानकारी दी। विभाग ने बताया कि अधिकांश स्थानों पर बादल छाए रहेंगे और आज जम्मू-कश्मीर के छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश या ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमपात के आसार हैं। मौसम कार्यालय ने कहा कि सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाऐं रहेेंगे और 24-27 अक्टूबर तक सुबह के समय हल्के से आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।


हल्की बारिश की संभावना

रिपोर्ट में कहा गया है कि 28-29 अक्टूबर तक जम्मू-कश्मीर के छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश होने के आसार हैं, जबकि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 27 अक्टूबर तक किसी बड़ी बारिश या हिमपात का कोई अनुमान नहीं है। मौसम विभाग ने आज कटाई और अन्य बाहरी गतिविधियां न करने के लिए मौसम संबंधी सलाह भी जारी की। मौसम कार्यालय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस, काजीगुंड में 5.4 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में 1.8 डिग्री सेल्सियस, कोकेरनाग में 6.0 डिग्री सेल्सियस और गुलमर्ग में 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


माउंट आबू की वादियों में सर्दी बढ़ने लगी

राजस्थान में माउंट आबू की वादियों में सर्दी बढ़ऩे लगी है। सवेरे सर्द हवा चलने से ठंडक महसूस होने पर लोगों को हल्के ऊनी वस्त्र पहनने पड़े। माउंट आबू में न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस लुढकऩे से पारा 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान में भी 0.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के चलते तापमान 28.5 डिग्री सेल्स्यिस पर रहा। सवेरे वातावरण में घुली ठंडक के बीच माउंट आबू की वादियों का दीदार करने आए पर्यटकों ने सड़कों, बाजारों में चहलकदमी कर मौसम का आनंद लिया। दिन में दोपहर के समय उमस मिश्रित धूप का असर रहने से लोगों को छांव का सहारा लेते देखा गया।

यह भी पढ़ें

Cyclone Tej Update: आईएमडी ने दिया रेड अलर्ट, इन प्रदेशों पर मंडराया चक्रवाती तूफान का खतरा



मध्यप्रदेश के प्रमुख शहरों का तापमान

मध्यप्रदेश के प्रमुख शहरों का आज का तापमान इस प्रकार रहा।
भोपाल में अधिकतम 33.9 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम 19.7 डिग्री सेल्सियस
इंदौर में अधिकतम 32.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम 23.7 डिग्री सेल्सियस
ग्वालियर में अधिकतम 33.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम 17.5 डिग्री सेल्सियस
जबलपुर में अधिकतम 31.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम 16.6 डिग्री सेल्सियस
रीवा में अधिकतम 32.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम 16.6 डिग्री सेल्सियस
सतना में अधिकतम 32.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम 18.2 डिग्री सेल्सियस

यह भी पढ़ें

देवर से शादी के लिए सड़क पर दो भाभियों में हुई हाथापाई, बुलानी पड़ी पुलिस, जानिए पूरा मामला



Hindi News/ National News / जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश-हिमपात के आसार, माउंट आबू में बढ़ने लगी सर्दी, जानिए देश के बाकी हिस्सों का मौसम

ट्रेंडिंग वीडियो