scriptEncounter in JK : किश्तवाड़ में आतंकियों से मुठभेड़, दो जवान शहीद और दो आतंकी ढेर | Kishtwar Encounter Indian Army CRPF And JK Police in Jammu and Kashmir 2 soldiers martyred And two terrorists killed | Patrika News
राष्ट्रीय

Encounter in JK : किश्तवाड़ में आतंकियों से मुठभेड़, दो जवान शहीद और दो आतंकी ढेर

Jammu and Kashmir Kishtwar Encounter : किश्तवाड़ में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ में एक JCO सहित दो जवान शहीद हो गए। भारतीय सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है। मुठभेड़ अभी भी जारी है।

डोडाSep 14, 2024 / 11:53 am

Anand Mani Tripathi

Kishtwar Encounter : जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में चल रही मुठभेड़ में एक JCO सहित दो जवान शहीद हो गए। इसके अलावा दो जवान घायल हैं। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना ने दो आतंकियों को भी मार गिराया है। गुप्त सूचना के आधार पर छतरू क्षेत्र के नैदघाम में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। आतंकियों ने अपनी तरफ बढ़ता देखकर गोलीबारी की और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।
भारतीय सेना से मिल रही जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ छतरू पुलिस थाना क्षेत्र के नैदघाम गांव के ऊपरी इलाकों में पिंगनल दुगड्डा वनक्षेत्र में चल रही है। इस मुठभेड़ में चार जवान घायल हो गए। व्हाइट नाइट कोर ने बताया कि इस कार्रवाई में इलाज के दौरान जेसीओ नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह को शहादत मिली है।

दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू हुई मुठभेड़

भारतीय सेना से मिली जानकारी के अनुसार यह मुठभेड़ करीब साढ़े तीन बजे शुरू हुई। जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर जानकारी दी थी कि गोलीबारी में सेना के चार जवान घायल हो गए हैं और अभियान जारी है।

चुनाव से पहले आतंक की चुनौती

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 18 सितंबर से हैं। इससे पहले आतंकी पूरे क्षेत्र में खौफ पैदा करना चाहते हैं। डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिलों के आठ विधानसभा क्षेत्रों में 18 सितंबर को मतदान होना है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां और कुलगाम जिलों में भी 16 सीटों पर इसी तारीख को मतदान है।
Kishtwar Encounter Indian Army CRPF And JK Police in Jammu and Kashmir 2 soldiers martyred And two terrorists killed

सूरनकोट में भी आतंकियों से संक्षिप्त मुठभेड़

इससे पहले पुंछ के सुरनकोट शहर में पुलिस और सेना के एक संयुक्त ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी ठिकाना खोज निकाला। जम्मू और कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने एक संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया। इस तलाशी के दौरान आतंकियों ने गोलीबारी की। सुरक्षबलों के जबावी गोलीबारी के बीच घने जंगलों का लाभ लेते हुए आतंकी फरार हो गए। इसके बाद तलाशी में बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और खाने-पीने की चीजें बरामद हुईं।
Kishtwar Encounter Indian Army CRPF And JK Police in Jammu and Kashmir 2 soldiers martyred And two terrorists killed

Hindi News/ National News / Encounter in JK : किश्तवाड़ में आतंकियों से मुठभेड़, दो जवान शहीद और दो आतंकी ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो