scriptNDA गठबंधन में पड़ी फूट! BJP का साथ नहीं देगी पूर्व प्रधानमंत्री की पार्टी, बोली- हमसे नहीं मांगी सलाह  | JDS will not support BJP march against karnataka cm siddaramaiah | Patrika News
राष्ट्रीय

NDA गठबंधन में पड़ी फूट! BJP का साथ नहीं देगी पूर्व प्रधानमंत्री की पार्टी, बोली- हमसे नहीं मांगी सलाह 

New Delhi: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा की हफ्ते भर चलने वाली पदयात्रा का पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल सेक्युलर समर्थन नहीं करेगी।

नई दिल्लीJul 31, 2024 / 04:34 pm

Prashant Tiwari

HD Kumaraswamy: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा की हफ्ते भर चलने वाली पदयात्रा का पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल सेक्युलर समर्थन नहीं करेगी। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान दी।
 JDS will not support BJP march against karnataka cm siddaramaiah
हम से सलाह नहीं ली गई-केंद्रीय मंत्री

कुमारस्वामी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “हम बीजेपी की पदयात्रा को नैतिक समर्थन भी नहीं देंगे। हम इस मार्च का समर्थन नहीं करते हैं, क्योंकि जेडी-एस से सलाह नहीं ली गई। मंगलवार की बैठक में हमारी कोर कमेटी ने मार्च का समर्थन न करने का फैसला किया है।” उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण केरल में सैकड़ों लोगों की जान खतरे में पड़ गई है। जो लोग राज्य छोड़ कर चले गए हैं, उन्हें वापस लौटने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
 JDS will not support BJP march against karnataka cm siddaramaiah
मार्च को लेकर भाजपा अपने फैसले खुद ले रही-JDS

उन्होंने कहा कि मार्च को लेकर भाजपा अपने फैसले खुद ले रही है। केरल के हालात को देखते हुए इस समय मार्च निकालना उचित नहीं है। प्रभावित लोगों की भावनाएं महत्वपूर्ण हैं। इसलिए हम मार्च में हिस्सा नहीं लेंगे।” कुमारस्वामी ने कहा कि यह ऐसा समय है जब सभी को कृषि गतिविधियों में शामिल होना चाहिए। जेडीएस का यह फैसला भाजपा के लिए झटका है। भाजपा ने 3 अगस्त से 10 अगस्त तक पैदल मार्च निकालने की घोषणा की है।

Hindi News/ National News / NDA गठबंधन में पड़ी फूट! BJP का साथ नहीं देगी पूर्व प्रधानमंत्री की पार्टी, बोली- हमसे नहीं मांगी सलाह 

ट्रेंडिंग वीडियो