scriptपाकिस्तान की सीमापार से 5 दिन में 3 साजिश, राजौरी से बारामूला तक दहलाई घाटी | Jammu Kashmir: 3 attack in 5 days from across border of Pakistan, panic spread from Rajouri to Baramulla | Patrika News
राष्ट्रीय

पाकिस्तान की सीमापार से 5 दिन में 3 साजिश, राजौरी से बारामूला तक दहलाई घाटी

पाकिस्तान सीमापार से लगातार मौत का सामान भेज रहा। आतंकियों ने 5 दिन में 3 बार घाटी को दहलाने की कोशिश की है। दहशतगर्दों ने राजौरी से बारामूला तक घाटी दहलाई।

Dec 25, 2023 / 09:08 am

Shaitan Prajapat

attack_in_rajouri_to_baramulla0.jpg

jammu kashmir : भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार सीमापार से मौत का सामान भेज रहा है। बीते कुछ दिनों पाक ने राजौरी से लेकर बारामूला तक घाटी में दहशत फैला रखी है। पाकिस्तान में पांच दिनों में 3 नापाक साजिश का अंजाम दिया है। आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में विकास तेजी से हो रहा है। घाटी में अमन पाकिस्तान को रास नहीं आ रहा है। घाटी में टारगेट किलिंग की यह पहली घटना नहीं है। पिछले काफी दिनों से इस प्रकार के कई मामले सामने आ चुके है।


21 दिसंबर: सेना के वाहनों पर हमला, 4 जवान शहीद

आतंकवादियों ने 21 दिसंबर को पुंछ में सेना के दो वाहनों को निशाना बनाया। इस हमले में 4 जवान शहीद हो गए थे और तीन अन्य घायल हुए थे। इतना ही नहीं आतंकी जवानों के हथियार भी लूट ले गए थे। सुरक्षाबलों दो वाहन सर्च ऑपरेशन कर रहे थे, तभी सुरनकोट थाना क्षेत्र में ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच आतंकियों ने वाहनों पर गोलीबारी की। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट ने ली थी।


23 दिसंबर: चार आतंकियों ने की घुसपैठ की कोशिश

सेना के वाहनों पर हमला करने के एक बाद बाद 23 दिसंबर को आतंकियों ने पाकिस्तान की सीमा से अखनूर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी। सुरक्षाबलों के अनुसार, चार आतंकियों ने भारी हथियारों के साथ सीमा में घूस रहे थे। लेकिन जवानों ने पाक की इस कोशिश को नाकाम कर दिया। कार्रवाई के दौरान एक आतंकी को मार गिराया। बाकी आतंकी अपने साथ के शव को घसीटकर ले गए थे। इसके अलावा अखनूर सेक्टर में सुरक्षाबलों को सीमा पार से ड्रोन के जरिए भेजे हथियार भी जब्त किया है।

यह भी पढ़ें

पति को सार्वजनिक रूप से औरतबाज कहना अत्यधिक क्रूरता, हाईकोर्ट बोला- तलाक का बनता है आधार



24 दिसंबर: अजान करते पूर्व अधिकारी को मारी गोली

आतंकवादियों ने बारामूला के गैंटमूला में बीते रविवार को टारगेट किलिंग की घटना को अंजाम दिया। आतंकवादियों ने पूर्व एसएसपी मोहम्मद शफी मीर की गोलीमार कर हत्या कर दी। उनपर हमला तब किया गया जब वे एक मस्जिद में अजान पढ़ रहे थे। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर पर आंतकियों के लिए तलाश अभियान चलाया। पूर्व पुलिस अधिकारी मो शफी मीर की हत्या को लेकर स्थानीय लोगों के साथ देशभर में काफी आक्रोश है।

यह भी पढ़ें

जन्मदिन विशेष: जब अटल बिहारी वाजपेयी ने दहेज में मांग लिया पूरा पाकिस्तान, जानिए पूरा किस्सा



Hindi News / National News / पाकिस्तान की सीमापार से 5 दिन में 3 साजिश, राजौरी से बारामूला तक दहलाई घाटी

ट्रेंडिंग वीडियो