scriptJammu Kashmir: उधमपुर में छिपे हैं आतंकी, सेना और पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन जारी | J Terrorists are hiding in Udhampur joint operation of army and police continues | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu Kashmir: उधमपुर में छिपे हैं आतंकी, सेना और पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में आतंकियों के एक समूह के मूवमेंट की जानकारी मिली है। इसको लेकर पुलिस और सेना के जवानों का संयुक्त ऑपरेशन चलाकर इलाके की घेराबंदी की जा रही है। 

श्रीनगरAug 07, 2024 / 07:06 pm

Prashant Tiwari

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में आतंकियों के एक समूह के मूवमेंट की जानकारी मिली है। इसको लेकर पुलिस और सेना के जवानों का संयुक्त ऑपरेशन चलाकर इलाके की घेराबंदी की जा रही है। जम्मू के उधमपुर में आतंकियों के मूवमेंट को लेकर उप महानिरीक्षक मोहम्मद रईस ने बताया, “पिछले तीन-चार दिनों से खबर आ रही थी कि इस क्षेत्र में आतंकवादी संगठन की हलचल है। कल एक पुख्ता सूचना मिली, जिसके बाद हमने एक ऑपरेशन लॉन्च किया है। ये एक ज्वाइंट पार्टी ऑपरेशन है। हमने हर जरूरी जगहों पर अपनी पार्टी को तैनात कर दी है।”
ज्वाइंट पार्टी ऑपरेश चला रही सेना

उन्होंने आगे बताया, यह एक ज्वाइंट पार्टी ऑपरेशन है। कठुआ के बाद फोर्स अलर्ट पर है और कठुआ के बॉर्डर के साथ लगे हुए पूरे इलाके को हमने घेर लिया है। आतंकियों को पकड़ने के लिए लगातार तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं। फिलहाल खबर यह है कि आतंकियों का एक ग्रुप हमारे एरिया में घुसा हुआ है। मौसम, फॉग और घने जंगलों को ध्यान में रखते हुए ऑपरेशन किए जा रहे हैं।
6 अगस्त को शुरु हुई थी मुठभेड़

6 अगस्त को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। उधमपुर-रियासी के डीआईजी रईस मोहम्मद भट ने एक्स पोस्ट में कहा, “क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों के संबंध में विशिष्ट इनपुट मिलने के बाद, आज तड़के हमारी पार्टियों द्वारा एक एसएडीओ (खोज और नष्ट ऑपरेशन) शुरू किया गया। इसी दौरान पीएस बसंतगढ़ के खनेड़ इलाके में आतंकवादियों के एक समूह के साथ मुठभेड़ हो गई, जो जारी है।” दरअसल, उधमपुर जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों में से एक है, जहां के घने जंगलों में विदेशी आतंकियों के छिपे होने की खबर है।
आतंकवाद के खात्मे के लिए 4,000 से अधिक सैनिक तैनात

पुंछ, राजौरी, डोडा, कठुआ, रियासी और उधमपुर जिलों सहित जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों से आतंकवाद को खत्म करने के लिए सेना ने 4,000 से अधिक सैनिकों को तैनात किया है। इनमें विशिष्ट पैरा कमांडो और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित लोग शामिल हैं। इन जिलों के घने जंगलों में छिपे आतंकवादियों ने सेना, अर्धसैनिक बलों और नागरिकों के खिलाफ हिट-एंड-रन हमलों को अंजाम दिया है।

Hindi News / National News / Jammu Kashmir: उधमपुर में छिपे हैं आतंकी, सेना और पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन जारी

ट्रेंडिंग वीडियो