scriptअरुणाचल में LAC के पास भारत-चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प, कई जवानों को आई चोटें | Indian, Chinese troops clash near LAC in Arunachal on December 9, suffered injuries | Patrika News
नई दिल्ली

अरुणाचल में LAC के पास भारत-चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प, कई जवानों को आई चोटें

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में LAC के पास भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई है, जिसमें दोनों देशों के जवानों को चोंटे आई हैं। हिंसक झड़प की यह घटना 9 दिसंबर की है, जिसके बारे में जानकारी आज आई है।

नई दिल्लीDec 12, 2022 / 08:37 pm

Abhishek Kumar Tripathi

indian-chinese-troops-clash-near-lac-in-arunachal-on-december-9-suffered-injuries.jpg

Indian, Chinese troops clash near LAC in Arunachal on December 9, suffered injuries (file photo)

चीन ने अरुणाचल प्रदेश में LAC (वास्तविक नियंत्रण रेखा) के पास एक बार फिर नापाक हरकत की है। चीनी सेना और भारतीय सेना के जवानों के बीच 9 दिसंबर को हिंसक झड़प हुई है। इस झड़प में भारतीय सेना के जवानों ने चीनी सैनिकों का दृढ़ता के साथ डटकर मुकाबला किया। न्यूज एजेंसी के अनुसार दोनों सेना के बीच आमने-सामने की इस लड़ाई में दोनों तरफ के जवानों को मामूली चोटें आई हैं। झड़प के बाद दोनों देशों के सैनिक पीछे हट गए हैं।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों देशों के जवानों के बीच यह झड़प पेट्रोलिंग के दौरान हुई है। झड़प की इस घटना के बाद उस क्षेत्र के भारतीय कमांडर ने शांति बहाल करने के लिए अपने समकक्ष के साथ एक फ्लैग मीटिंग की है।
https://twitter.com/ANI/status/1602300612074688514?ref_src=twsrc%5Etfw
झड़प में 6 भारतीय सैनिक हुए घायल
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस झड़प की घटना में भारतीय सैनिक के 6 जवान घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए गुवाहाटी लाया गया है। हालांकि अभी तक इस बारे में सेना की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।
 
झड़प की तैयारी के साथ आए थे चीनी सैनिक
न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से खबर देते हुए बताया है कि इस झड़प के दौरान चीनी सैनिकों की संख्या लगभग 300 के आस-पास थी, जो झड़प की पूरी तैयारी के साथ आए हुए थे। उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उनका सामना करने के लिए भारतीय सैनिक भी पूरी तरह से तैयार रहेंगे।
चीन की हरकत को भारत नहीं करेगा बर्दाश्त : कांग्रेस
कांग्रेस ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा है कि “अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत-चीन के सैनिकों के बीच झड़प की खबर है। वक्त आ गया है कि सरकार ढुलमुल रवैया छोड़कर सख्त लहजे में चीन को समझाए कि उसकी यह हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी।”
https://twitter.com/INCIndia/status/1602310538247086080?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ New Delhi / अरुणाचल में LAC के पास भारत-चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प, कई जवानों को आई चोटें

ट्रेंडिंग वीडियो