scriptIMD Alert: कहर बरसाने को तैयार साइक्लोनिक सर्कुलेशन, इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश | IMD Alert heavy rain Delhi Bengal rajasthan up mp weather report today aaj ka mausam Cyclon rains monsoon | Patrika News
राष्ट्रीय

IMD Alert: कहर बरसाने को तैयार साइक्लोनिक सर्कुलेशन, इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश

Today Weather Report: IMD ने शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) की वजह से ट्रेन (India Railway), सड़क तथा फ्लाइट सर्विस प्रभावित रहने की संभावना जताई है।

नई दिल्लीSep 13, 2024 / 12:05 pm

Akash Sharma

Today Weather Update: IMD Alert Heavy Rain

Today Weather Update: IMD Alert Heavy Rain

Weather Update IMD Alert: देश की राजधानी दिल्ली में लगातार 72 घंटे से हल्की से मध्यम बारिश (Delhi Rain) हो रही है। बारिश से मौसम सुहावना होने के साथ ही हल्की सिहरन की भी एहसास होने लगा है। मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। IMD ने अगले 24 घंटे काफी बारिश को लेकर काफी महत्पूर्ण बताया साथ ही UP-उत्तराखंड में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर भारत में मानसून के लौटने का दौर जल्द ही शुरू होने की संभावना है। IMD ने शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) की वजह से ट्रेन (India Railway), सड़क तथा फ्लाइट सर्विस प्रभावित रहने की संभावना जताई है।
Heavy Rain Alert in up Rajasthan UK MP
Heavy Rain Alert

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट


IMD के अनुसार मानसून ट्रफ पश्चिमी कोस्ट गुजरात से लेकर दक्षिणी कर्नाटक से होकर के गुजर रहा है। कच्छ के पास अरब सागर में, अमृतसर पंजाब के पास और बांग्लादेश के पास बंगाल की खाड़ी में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है। इसके वजह से पंजाब से लेकर के बंगाल की खाड़ी तक के राज्य, जिसमें पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्से आते हैं। यहां पर शुक्रवार को भारी अत्यंत भारी बारिश की संभावना है। IMD ने शुक्रवार के लिए देश के अन्य हिस्सों के लिए पूर्वानुमान जारी किया। उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है साथ ही मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, मेघालय, ओडिशा, दक्षिणी पश्चिम बंगाल और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Hindi News/ National News / IMD Alert: कहर बरसाने को तैयार साइक्लोनिक सर्कुलेशन, इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो