scriptIMD Heavy Rain Forecast : पांच जिलों में Orange Alert, खतरे के निशान से ऊपर अलकनंदा, स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी | Heavy Rain Alert: IMD issued Orange Alert in five districts, Alaknanda river crossed the danger mark, orders issued for school holidays | Patrika News
राष्ट्रीय

IMD Heavy Rain Forecast : पांच जिलों में Orange Alert, खतरे के निशान से ऊपर अलकनंदा, स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी

Heavy Rain Alert: उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश के कारण अलकनंदा नदी बद्रीनाथ में ख़तरे का निशान पार कर गई है। नारद और वारहशिला डूब गए हैं। प्रशासन ने तप्तकुंड ख़ाली करा लिया है। पुलिस ने माइक से सभी को सतर्क रहने की मुनादी कराई है। मास्टर प्लान के तहत चल रहा काम रूक गया है। वैकल्पिक मार्ग भी बह गया है।

देहरादूनJul 02, 2024 / 12:21 pm

Anand Mani Tripathi

IMD Heavy Rain Forecast : उत्तराखंड के बदरीनाथ धाम में अलकनंदा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। यात्रियों व स्थानीय लोगों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वो नदी किनारे न जाएं। साथ ही तप्तकुंड को भी खाली करा दिया गया है। नदी का जलस्तर बढ़ने से बद्रीनाथ धाम में मास्टर प्लान के कार्यों के लिए बनाया गया वैकल्पिक मार्ग बह गया है।
इससे इस क्षेत्र में रिवर फ्रंट का काम बंद हो गया है। यहां पर कंपनी की कुछ मशीनें भी फंसी होने की भी खबर हैं। डंपर, जेसीबी मशीन और मजदूरों को कार्यस्थल तक पहुंचाने के लिए यह मार्ग बनाया गया था। ऐसे में दूसरी जगह से वैकल्पिक मार्ग तैयार करने की कोशिश की जा रही है, जिससे रिवर फ्रंट का काम फिर से शुरू किया जा सके।
उत्तराखंड में मानसूनी बारिश जारी है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, नैनीताल और बागेश्वर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। ऑरेंज अलर्ट को देखते हुए कई क्षेत्रों में सभी निजी और सरकारी स्कूलों की छुट्टी के आदेश दिए गए हैं। मौसम विभाग ने लोगों से बहुत जरूरी होने पर ही पहाड़ी मार्गों पर सफर करने की अपील की है।

Hindi News/ National News / IMD Heavy Rain Forecast : पांच जिलों में Orange Alert, खतरे के निशान से ऊपर अलकनंदा, स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी

ट्रेंडिंग वीडियो