scriptकांग्रेस की जीत के बाद लगे थे ‘पाकिस्तान जिदांबाद’ के नारे, फॉरेंसिक जांच में हुई पुष्टि | Forensic investigation revealed slogans of Pakistan Zindabad were raised after Congress victory in Karnataka | Patrika News
राष्ट्रीय

कांग्रेस की जीत के बाद लगे थे ‘पाकिस्तान जिदांबाद’ के नारे, फॉरेंसिक जांच में हुई पुष्टि

Karnataka: सूत्रों के हवाले से बताया है कि एफएसएल की जांच में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने की बात सही पाई गई है।

Mar 01, 2024 / 04:58 pm

Prashant Tiwari

nasir.jpg

 

कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के जीतने के बाद पाकिस्तान जिदांबाद का नारा लगा था। इस बात की पुष्टि एफएसएल की रिपोर्ट में हो गई है। बता दें कि मंगलवार देर रात बीजेपी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस उम्मीदवार की जीत के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, जिसके बाद ऑडियो और वीडियो को फॉरेंसिंक जांच के लिए लैब भेजा गया था।

ऑडियो-वीडियो से छेड़छाड़ नहीं

सूत्रों के हवाले से बताया है कि एफएसएल की जांच में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने की बात सही पाई गई है। हालांकि, अभी तक आधिकारिक रूप से फॉरेंसिंक जांच के नतीजे सामने नहीं आए हैं, लेकिन सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पड़ोसी देश के पक्ष में नारे लगे थे और ऑडियो-वीडियो से छेड़छाड़ नहीं की गई। इसके बाद, मोहम्मद शफीक नामक एक शख्स को हिरासत में भी लिया गया है।

congress_mp.jpg

 

पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाला गिरफ्तार

मामले की जांच कर रहे हावेरी के पुलिस अधीक्षक अंशु कुमार ने मीडिया को बताया कि 27 फरवरी को कर्नाटक विधानसभा में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के संबंध में विधान सौधा पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में, एक संदिग्ध मोहम्मद शफीक नाशीपुडी को बेंगलुरु पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक ऐसा पता चला है कि हिरासत में लिया गया व्यक्ति हावेरी जिले के बयादागी शहर का रहने वाला है और सूखी मिर्च का एक प्रमुख कारोबारी है, वह राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता सैयद नासिर हुसैन की जीत का जश्न मनाने के लिए विधान सौध में आया था।

आवाज के नमूने के आधार पर पुलिस को संदेह है कि मिर्च कारोबारी ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे। पुलिस ने बताया कि आगे की जांच के लिए उसे बेंगलुरु लाया गया है। विधान सौध पुलिस ने कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगाने वाले कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मंगलवार रात स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था।

sid.jpg

 

राज्य सरकार का किसी को बचाने का कोई इरादा नहीं- मुख्यमंत्री

इस घटना के सिलसिले में भाजपा ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। विपक्ष के नेता आर अशोक के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने ‘राजभवन चलो’ मार्च निकाला और राज्य में कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति का आरोप लगाते हुए कांग्रेस सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बृहस्पतिवार को कहा कि पुलिस ने कांग्रेस नेता सैयद नासिर हुसैन के समर्थकों द्वारा कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारेबाजी करने के मामले में सात लोगों से पूछताछ की है। सिद्धारमैया ने आश्वासन दिया कि सबूतों के आधार पर नारे लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और राज्य सरकार का किसी को बचाने का कोई इरादा नहीं है।

Hindi News/ National News / कांग्रेस की जीत के बाद लगे थे ‘पाकिस्तान जिदांबाद’ के नारे, फॉरेंसिक जांच में हुई पुष्टि

ट्रेंडिंग वीडियो