scriptFarmer Protest: Panjab में किसानों ने देवीदासपुरा रेलवे ट्रैक को किया बंद, सरकार से की ये मांगें | Farmer Protest: Farmers closed Devidaspura railway track in Punjab | Patrika News
राष्ट्रीय

Farmer Protest: Panjab में किसानों ने देवीदासपुरा रेलवे ट्रैक को किया बंद, सरकार से की ये मांगें

Panjab News: Sanyukt Kisan Morcha के आह्वान पर किसान नेता Sarwan Singh Pandher की अगुवाई में किसानों ने देवीदासपुरा रेलवे फाटक को देशव्यापी रोल रोको आंदोलन के तहत ब्लॉक कर दिया है।

अमृतसरOct 03, 2024 / 03:16 pm

Ashib Khan

farmer protest

farmer protest

Farmer Protest: संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) के आह्वान पर किसान नेता सरवन सिंह पंढेर (Sarwan Singh Pandher) की अगुवाई में किसानों ने देवीदासपुरा रेलवे फाटक को देशव्यापी रोल रोको आंदोलन के तहत ब्लॉक कर दिया है। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कंगना रनौत पर जमकर अपनी भड़ास निकाली है। सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि हमने देवीदासपुरा रेलवे ट्रैक को ब्लॉक कर दिया है। हम लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) घटना में न्याय की मांग कर रहे हैं। एमएसपी (MSP) पर कानूनी गारंटी कानून बनाया जाना चाहिए। पंजाब में धान नहीं खरीदा जा रहा है। हम पंजाब सरकार (Panjab Government) और केंद्र सरकार से आग्रह करते हैं कि वे यह सुनिश्चित करें कि श्रमिकों, बिचौलियों की हड़ताल खत्म हो ताकि धान खरीदा जा सके।

कंगना की डोप टेस्ट की मांग

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने बीजेपी सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के डोप टेस्ट की मांग की है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सांसद कंगना रनौत किसानों के खिलाफ लगातार बयानवाजी कर रही हैं। उनकी बयानबाजी पर रोक लगनी चाहिए और उनका डोप टेस्ट भी कराना चाहिए। 

3 साल बाद भी नहीं मिला इंसाफ

किसान नेता ने कहा कि 3 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर खीरी में BJP सरकार की ओर से इंसानियत का कत्ल किया गया था। तीन साल बीत जाने के बाद भी लखीमपुर खीरी के पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिला है और दोषियों को भी सजा नहीं मिली है। लखीमपुर खीरी के पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए यह रेल रोको आंदोलन किया जा रहा है। 

Hindi News / National News / Farmer Protest: Panjab में किसानों ने देवीदासपुरा रेलवे ट्रैक को किया बंद, सरकार से की ये मांगें

ट्रेंडिंग वीडियो