scriptPF Account से पैसे निकालने की हट गई लिमिट, जानिए अब कितनी निकाल सकते हैं रकम | EPFO New Rule For withdrawal Money Now Withdraw 1 Lakh | Patrika News
राष्ट्रीय

PF Account से पैसे निकालने की हट गई लिमिट, जानिए अब कितनी निकाल सकते हैं रकम

EPFO New Rule: EPFO ने PF अकाउंट से पैसे निकालने को लेकर नियमों में बदलाव कर दिए हैं। आइए जानते हैं की EPFO मेंबर्स PF अकाउंट से एक बार में कितनी राशि निकाल सकते हैं।

नई दिल्लीSep 22, 2024 / 11:24 am

Devika Chatraj

EPFO (कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन) अपने मेंबर्स को कई सुविधाएं देता है। जरूरत के समय कर्मचारी अपने EPF खाते में जमा राशि की आंशिक निकासी कर सकते हैं। यह आंशिक निकासी टैक्स मुक्त होती है। बशर्ते ईपीएफ में कम से कम पांच वर्ष तक योगदान किया हो। अगर पांच साल से पहले पैसा निकालते हैं तो 10% टीडीएस चुकाना होगा। ईपीएफ सदस्य खुद के लिए या अपने परिवार के किसी सदस्य के इलाज के लिए अधिकतम एक लाख रुपये तक निकासी कर सकते थे। पहले इसकी अधिकतम लिमिट 50 हजार रुपये थी। यह बदलाव 10 अप्रैल को हुआ था लेकिन, हाल ही में इस नियम में बदलाव करके इसकी राशि को बड़ा दिया गया है।

ईपीएफओ का नया नियम

EPFO ने आंशिक निकासी के नियमों में बदलाव किया है। इसकी जानकारी केंद्रीय श्रम मंत्री मनसुख मंडाविया ने दी है। मनसुख मंडाविया ने कहा कि पीएफ अकाउंट (PF Account) से आंशिक निकासी की सीमा को बढ़ा दिया। अब ईपीएफओ के सदस्य पीएफ अकाउंट से 50,000 रुपये की जगह 1 लाख रुपये निकाल सकते हैं।
EPFO
इस इजी स्टेप्स से आप EPFO से अपने पैसो की निकासी कर सकते हैं।

Hindi News/ National News / PF Account से पैसे निकालने की हट गई लिमिट, जानिए अब कितनी निकाल सकते हैं रकम

ट्रेंडिंग वीडियो