scriptड्रग रैकेट का भंडाफोड़: दो तस्कर गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार | Drug racket busted in Punjab: Two smugglers arrested, links to Pakistan | Patrika News
राष्ट्रीय

ड्रग रैकेट का भंडाफोड़: दो तस्कर गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

Drug racket in Punjab: पंजाब पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए बुधवार को ड्रग तस्करी रैकेट का भंड़ाफोड़ किया है।

चंडीगढ़ पंजाबJul 17, 2024 / 01:02 pm

Shaitan Prajapat

Drug racket in Punjab: पंजाब पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए बुधवार को ड्रग तस्करी रैकेट का भंड़ाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया। इनके पास से 7 किलो हेरोइन और हथियार भी बरामद किया गया है। पंजाब पुलिस की ड्रग तस्करों के खिलाफ ये बड़ी सफलता मानी जा रही है। पुलिस के मुताबिक इस नेटवर्क का संचालन पाकिस्तान से हो रहा था और इस कार्रवाई से सीमा पार बैठे तस्करों को गहरा झटका लगा है।

पांच पिस्तौल, कारतूस ओर मैगजीन बरामद

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने एक्स पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया, जांच में पाकिस्तानी लिंक का पता चला है। पकड़े गए संदिग्धों के पास से पांच पिस्तौल, कारतूस और मैगजीन बरामद की गई है। पंजाब पुलिस ने शस्त्र अधिनियम और नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है।

कंटेनर से जब्त किए थे 4100 किलो पोस्ता भूसी

आपको बता दें कि बता दें कि दो दिन पहले पंजाब पुलिस ने एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया था, जो मध्य प्रदेश से एक कंटेनर ट्रक में 210 बैगों में पैक 4,100 किलोग्राम पोस्ता भूसी ले जा रहा था। पुलिस ने पोस्ता भूसी को जब्त कर लिया। डीजीपी के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर बठिंडा की काउंटर इंटेलिजेंस की पुलिस टीमों ने जिला पुलिस के साथ मिलकर नाका लगाया था।

जांच के दौरान पुलिस को मिले थे 210 बैग

इसके बाद संदिग्ध कंटेनर ट्रक को जांच के लिए रोका गया। जांच के दौरान पुलिस ने 210 बैग जब्त किए, जिनमें 41 क्विंटल चूरा पोस्त भरा हुआ था। डीजीपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में अधिकारियों को पता चला है कि यह खेप जालंधर, मोगा और फिरोजपुर जिलों में पहुंचाई जानी थी।

Hindi News/ National News / ड्रग रैकेट का भंडाफोड़: दो तस्कर गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

ट्रेंडिंग वीडियो