scriptमंहगा पड़ा भगवा का अपमान, मुस्लिम युवक को दी ऐसी सजा की जानकर कांप जाएगी रूह | case registered against Muslim youth who insulting Om written saffron flag in Telangana | Patrika News
राष्ट्रीय

मंहगा पड़ा भगवा का अपमान, मुस्लिम युवक को दी ऐसी सजा की जानकर कांप जाएगी रूह

Telangana: तेलंगाना का रहने वाला एक मुस्लिम युवक रील में अपमानजनक तरीके से भगवा ध्वज का अपमान करता दिख रहा था।

Jan 25, 2024 / 11:20 am

Prashant Tiwari

fvsv.jpg

 

तेलंगाना के मेडक जिले के रहने वाले एक मुस्लिम युवक को ॐ लिखे भगवा ध्वज का अपमान करना भारी पड़ गया। अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कुछ दिनों पहले राम मंदिर के उद्घाटन से एक-दो दिन पहले एक युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस वीडियो में युवक भगवा झंडे का अपमान करते हुए नजर आ रहा था। इसके बाद लोगों ने पहले तो उसे पकड़ा फिर उसे निर्वस्त्र करके पीटा और उसके पीटने का वीडियो वायरल किया। फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। ग्रामीणों और युवक दोनों ने ही एक-दूसरे के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है।

saffron.jpg

 

ॐ लिखे भगवा ध्वज कि किया था अपमान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तेलंगाना के मेडक जिले के रहने वाले एक मुस्लिम युवक ने रील में अपमानजनक तरीके से भगवा ध्वज का अपमान करता दिख रहा था। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि वह ध्वज को अपने पैंट के अंदर डाल रहा है और धमकी दे रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, इस बात से भड़के मेडक जिले के गांव में रहने वालों ने उसे पकड़ा और पहले तो उसे निर्वस्त्र किया फिर उसे पीट दिया। वहीं, गुस्साई भीड़ की तरफ से भी एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें युवक के प्राइवेट पार्ट को जलाने की कोशिश की जा रही है।

in_telangana.jpg

 

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

ग्रामीणों ने युवक के खिलाफ हिंदू भावनाओं को भड़काने की शिकायत दर्ज कराई है। उसके खिलाफ पुलिस में भारतीय दंड संहिता यानी IPC की धारा 153(a), 295-A, 505(2) के तहत शिकायत दर्ज कराई है। इधर, युवक ने भी ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस ने ग्रामीणों के खिलाफ 341, 323, 505(2) और 506 के तहत केस दर्ज किया है।

Hindi News/ National News / मंहगा पड़ा भगवा का अपमान, मुस्लिम युवक को दी ऐसी सजा की जानकर कांप जाएगी रूह

ट्रेंडिंग वीडियो