scriptBIG Terror Attack : कठुआ आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकियों ने किया अमरीकी M4 कार्बाइन का इस्तेमाल…बहुत खतरनाक है ये कार्बाइन | BIG T In the Kathua terror attack, Pakistani terrorists used American M4 carbine rifle… this carbine is very dangerous | Patrika News
राष्ट्रीय

BIG Terror Attack : कठुआ आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकियों ने किया अमरीकी M4 कार्बाइन का इस्तेमाल…बहुत खतरनाक है ये कार्बाइन

कठुआ के बडनोटा में यह वह इलाका है जहां वाहनों की गति 10 से 15 किलोमीटर प्रतिघंटा हो जाती है। इसी समय जब वाहन धीरे धीरे आगे बढ़ रहे हों तो गा​गोलीबारी में ज्यादा से ज्यादा नुकसान हो सकता है। आतंकियों ने इसी का लाभ उठाया और अब तक 5 जवानों के शहीद होने की खबर सामने है।

जम्मूJul 09, 2024 / 12:36 pm

Anand Mani Tripathi

जम्मू-कश्मीर के कठुआ आतंकी हमले में बड़ी खबर सामने आ रही है। पाकिस्तानी आतंकियों ने इस हमले को अमरीकी M4 कार्बाइन राइफल से अंजाम दिया है। इसके साथ ही इस हमले में हाईक्लास एक्सप्लोसिव डिवाइस और अन्य हथियारों का भी प्रयोग किया गया है। इतना ही नहीं हमले से पहले इस इलाके की पूरी रेकी की गई है और फिर घात लगाकर हमला किया गया है। आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंके और फिर जवानों के हरकत में आते ही उन्होंने निशाना बनाकर गोलीबारी शुरू कर दी।
कठुआ के बडनोटा में यह वह इलाका है जहां वाहनों की गति 10 से 15 किलोमीटर प्रतिघंटा हो जाती है। इसी समय जब वाहन धीरे धीरे आगे बढ़ रहे हों तो गा​गोलीबारी में ज्यादा से ज्यादा नुकसान हो सकता है। आतंकियों ने इसी का लाभ उठाया और अब तक 5 जवानों के शहीद होने की खबर सामने है। इसके अलावा 5 अन्य जवान घायल भी हो गए हैं। इससे एक बात साफ है कि आतंकियों का कोई गाइड भी है। शहीद होने वालों में जेसीओ अनंत सिंह, हेड कांस्टेबल कमल सिंह, राइफल मैन अनुज सिंह, राइफल मैन अशर्ष सिंह और नायक विनोद कुमार शामिल हैं।
Army Truck

Local Guide Kathua: स्थानीय गाइड ने दिखाया निशाना, खिलाया खाना

भारतीय रक्षा सूत्रों की माने तो इस घटना में स्थानीय गाइड शामिल है। उसने पाकिस्तानी आतंकियों को न केवल रेकी करके पूरा निशाना दिखाया, जगह दिखाई बल्कि आतंकियों को खाना भी खिलाया। उन्हें पनाह देते हुए कई दिनों तक अपने घरों में रखा। अभी भी वह उसके ही इशारे पर छिपे हुए हो सकते हैं।
Map

Kathua Attack : बच निकले आतंकी?

कठुआ आतंकी हमले के बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने घेरा तो बनाया लेकिन अब उनके बच निकलने की बात भी सामने आ रही है। फिलहाल भारतीय सेना पूरे इलाके में ही तलाश अभियान चला रही है और पूरे इलाके को घेर भी रखा है। आतंकी जंगल में ही कहीं छिपे बताए जा रहे हैं। इस घटना में 2 से तीन आतंकियों के होने की जानकारी सामने आई है।

अब Kathua Operation में उतारे गए पैरा कमांडो

भारतीय सेना ने इन आतंकियों को मार गिराने के लिए अब पैरा कमांडो उतार दिए हैं। इन्हें कठुआ के दूरदराज के माचिन्डी-मल्हार क्षेत्र में हवाई मार्ग से उतारा गया है। इन आतंकियों को चुन चुनकर मार दिया जाए इसे सुनिश्चित करने के लिए सेना ने यह कदम उठाया है।

Hindi News/ National News / BIG Terror Attack : कठुआ आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकियों ने किया अमरीकी M4 कार्बाइन का इस्तेमाल…बहुत खतरनाक है ये कार्बाइन

ट्रेंडिंग वीडियो