scriptपति को तलाक,4 साल के बेटे की हत्या, रोंगटे खड़ी करने वाली है हार्वर्ड रिटर्न 100 Brilliant Women में चुनी गई CEO सूचना सेठ की कहानी | Bengaluru The Mindful AI Lab CEO Suchana Seth murders her 4-year old son in North Goa | Patrika News
राष्ट्रीय

पति को तलाक,4 साल के बेटे की हत्या, रोंगटे खड़ी करने वाली है हार्वर्ड रिटर्न 100 Brilliant Women में चुनी गई CEO सूचना सेठ की कहानी

The Mindful AI Lab CEO Suchana Seth: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी की महिला सीईओ ने गोवा में अपने ही चार साल के बेटे की निर्मम हत्या कर दी।

Jan 09, 2024 / 03:28 pm

Anand Mani Tripathi

bengaluru_the_mindful_ai_lab_ceo_suchana_seth_murders_her_son_in_north_goa.png

The Mindful AI Lab CEO Suchana Seth: कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक बहुत ही सनसनीखेज हत्याकांड की घटना सामने आई है। एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी की महिला सीईओ ने गोवा में अपने ही चार साल के बेटे की निर्मम हत्या कर दी। इसके बाद बेटे की लाश बैग में भरकर कर्नाटक ले जा रही थी कि गोवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। महिला ने वारदात को गोवा के कैंडोलिम क्षेत्र में अंजाम दिया।

डीजीपी जसपाल सिंह ने बताया है कि बेटे की हत्या के आरोप में महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। गोवा पुलिस ने बताया है कि AI कंपनी की CEO सूचना सेठ का पति से तलाक हो गया था लेकिन न्यायालय ने बच्चे से उसके पिता से हर रविवार मिलाने का भी आदेश जारी किया। यही बात सूचना सेठ को नागवार गुजरी। इसके बाद ही उसने अपने ही बेटे को ही जान से मारने की योजना बना डाली।

इसी योजना के तहत सेठ शनिवार के दिन बेटे को लेकर गोवा आ गई। यहां होटल में उसने अपनी ही कोख से जन्में चार साल के बेटे की हत्या कर दी। वह भी सिर्फ इसलिए कि बेटे से उसका पूर्व पति मिलने न पाए। सूचना सेठ ने 2010 में शादी की थी। 2019 में बेटा पैदा हुआ और 2020 से ही पति से इतना विवाद हुआ कि तलाक हो गया।

बेटी की देखभाल का जिम्मा न्यायालय ने मां सूचना सेठ को दिया लेकिन एक दिन रविवार को बेटे से मिलने का अधिकार पिता को दिया और यही आदेश मासूम के लिए जानलेवा बन गया। इसके बाद पति उसके बेटे से किसी भी तरह न मिलने पाए इसके लिए उसने योजनाबद्ध तरीके से हत्या कर दी।

ऐसे चला पुलिस को कैसे चला वारदात का पता?
गोवा के जिस होटल में सूचना सेठ रूकी थी वहां अपने बच्चे के साथ आई थी। वापसी में सेठ को अकेला देख जब स्टाफ ने बच्चे के बारे में पूछा तो उसने कहा कि उसे उसने पहले ही भेज दिया। सफाई के दौरान जब कमरा खोला गया तो खून के धब्बे मिले और फिर तत्काल पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस सक्रिय हो गई।

टैक्सी चालक ने पहुंचा पुलिस स्टेशन
पुलिस ने तत्काल ही सेठ को ले जा रहे टैक्सी चालक से संपर्क साधा और सीधे नजदीकी पुलिस स्टेशन ले जाने को कहा। इसके बाद टैक्सी चालक ने महिला को पुलिस स्टेशन ले जाकर गिरफ्तार करा दिया। यह पुलिस स्टेशन कर्नाटक के चित्रदुर्ग इलाके में था। इसके बाद में गोवा पुलिस ने चित्रदुर्ग पहुंचकर महिला को गिरफ्तार कर लिया।

100 प्रतिभाशाली महिलाओं में शुमार
सूचना सेठ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मामले दुनिया की 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में शुमार थी। 12 साल से वह इस क्षेत्र में सक्रिय थी। हार्वर्ड से पढ़ाई करने भारत आई थी और अपनी कंपनी चला रही थी। स्टार्टअप से लेकिन बड़ी कंपनियों को सलाह देने का काम कर रही थी।

Hindi News / National News / पति को तलाक,4 साल के बेटे की हत्या, रोंगटे खड़ी करने वाली है हार्वर्ड रिटर्न 100 Brilliant Women में चुनी गई CEO सूचना सेठ की कहानी

ट्रेंडिंग वीडियो