scriptबब्बर खालसा इंटरनेशनल का आतंकी हथियार सहित गिरफ्तार | Babbar Khalsa International terrorist arrested with weapons | Patrika News
राष्ट्रीय

बब्बर खालसा इंटरनेशनल का आतंकी हथियार सहित गिरफ्तार

एसएसओसी अमृतसर की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुये निर्दिष्ट क्षेत्र की घेराबंदी की और आरोपी विक्रमजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस टीमों ने उसके कब्जे से एक पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद किया है।

अमृतसरJul 18, 2024 / 07:14 pm

Anand Mani Tripathi

पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल के एक सदस्य की गिरफ्तारी के साथ राज्य में लक्षित हत्याओं को विफल कर दिया है। इस मॉड्यूल को अमरीका में रहने वाला वांछित आतंकवादी हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी पासियन संचालित कर रहा है। यह आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ ​​रिंदा का करीबी सहयोगी है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने गुरुवार को बताया कि यह इटली में रहने वाले उसके सहयोगी रेशम सिंह के साथ मिलकर काम कर रहा है। गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान बटाला के घनी के बांगर निवासी विक्रमजीत सिंह के रूप में हुई है। पुलिस टीमों ने उसके पास से एक .32 बोर की पिस्तौल, दो मैगजीन, नौ कारतूस और एक खाली गोली का खोल बरामद किया है।
यादव ने बताया कि स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) अमृतसर को खुफिया सूचना मिली थी कि हैप्पी पासियन अपने सहयोगी रेशम सिंह के साथ मिलकर पंजाब में कोई बड़ी आपराधिक गतिविधि करने की योजना बना रहा है। इस उद्देश्य के लिये उन्होंने अपने साथी विक्रमजीत सिंह को काम सौंपा था, जो अपनी रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल पर अमृतसर के चमरंग रोड की ओर जा रहा था।
उन्होंने बताया कि एसएसओसी अमृतसर की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुये निर्दिष्ट क्षेत्र की घेराबंदी की और आरोपी विक्रमजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस टीमों ने उसके कब्जे से एक पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद किया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी अपने विदेश स्थित आकाओं के निर्देश पर अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। उन्होंने बताया कि इस मामले में आगे और पीछे के संबंधों को स्थापित करने के लिये आगे की जांच जारी है।
एआईजी एसएसओसी अमृतसर सुखमिंदर सिंह मान ने अधिक जानकारी साझा करते हुये बताया कि पता चला है कि आरोपी विक्रमजीत पिछले 5-6 वर्षों से रेशम सिंह के संपर्क में था और कुछ महीने पहले रेशम सिंह ने उसे अपने साथी के तौर पर काम करने के लिये हैप्पी पासियन से मिलवाया था। उन्होंने बताया कि हैप्पी पासियन अपने गिरोह के सदस्यों को हथियार और गोला-बारूद पहुंचाने की व्यवस्था भी करता रहा है और इसी कड़ी में आरोपी विक्रमजीत सिंह ने हाल ही में हैप्पी पासियन की नापाक योजनाओं को अंजाम देने के लिये एक खेप हासिल की थी।

Hindi News/ National News / बब्बर खालसा इंटरनेशनल का आतंकी हथियार सहित गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो