scriptस्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर हुआ अंकिता मर्डरकेस, जानिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट के जरिए डॉक्टरों ने क्या बताया? | Ankita murder case transferred to special court, know what the doctors told through the post-mortem report? | Patrika News
राष्ट्रीय

स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर हुआ अंकिता मर्डरकेस, जानिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट के जरिए डॉक्टरों ने क्या बताया?

अंकिता सिंह मर्डरकेस को स्पेशल कोर्ट ट्रांसफर कर दिया गया है, जिसके जरिए जल्दी सुनवाई हो सकेगी। वहीं अंकिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को दुमका पुलिस के पास भेज दिया गया है। इसके साथ ही पोस्टमार्टम के बाद बिसरा को सुरक्षित रख लिया गया है, जिसकी फोरेंसिक जांच होगी।

Sep 01, 2022 / 10:41 am

Abhishek Kumar Tripathi

ankita-murder-case-transferred-to-special-court-know-what-the-doctors-told-through-the-post-mortem-report.jpg

Ankita murder case transferred to special court, know what the doctors told through the post-mortem report?

झारखंड के दुमका जिले के बहुचर्चित अंकिता मर्डरकेस के मुख्य आरोपी शाहरुख व उसके भाई नईम उर्फ छोटू पर POCSO एक्ट की धाराएं लगा दी गई हैं। पहले झारखंड पुलिस ने मृतक अंकिता को बालिग माना था, लेकिन अब उसे नाबालिग मानकर आरोपियों पर पॉक्सो एक्ट की धाराएं लगा दी गई हैं। अंकिता का पोस्टमार्टम रांची के फोरेंसिक मेडिसिन एंड टॉक्सिकोलॉजी (Forensic Medicine and Toxicology) में हुआ था, जहां से पोस्टमार्टम रिपोर्ट को दुमका पुलिस के पास भेज दिया गया है।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के माध्यम से स्पष्ट हो गया है कि अंकिता को अत्याधिक ज्वलनशील पदार्थ से जलाया गया है। जलने के कारण अंकिता के शरीर की परत में मवाद जमा हो गया, जिसके कारण अंकिता के शरीर के अंगों ने धीरे-धीरे काम करना बंद कर दिया। इसके कारण अंकिता की मौत हो गई।

अंकिता मर्डरकेस मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी दुमका की अदालत से प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष न्यायालय प्रकाश चन्द्रा की कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अंकिता मर्डरकेस की त्वरित सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर किया गया है।
 

अंकिता मर्डरकेस की गुत्थी दिनों-दिन उलझती ही जा रही है। दरअसल अंकिता और उसे जिंदा जलाने वाले आरोपी शाहरुख की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें वह दोनों साथ में दिखाई दे रहे हैं। अभी तक इस मर्डरकेस के कारण को एक तरफा प्यार मान के चला जा रहा था, लेकिन साथ में फोटो सामने आने के बाद दोनों में पहले से जान-पहचान और दोस्ती होने की बातें कही जा रही है। वहीं अंकिता के परिजनों की ओर से बोला गया है कि फोटोशॉप करके तस्वीरें तैयार की गई हैं।

यह भी पढ़ें

अंकिता मर्डरकेस में आए नए मोड़ से बदली जांच की दिशा, आरोपी शाहरुख के साथ अंकिता की कई तस्वीरें वायरल

 

अंकिता मर्डरकेस को लेकर कई राजनीतिक दलों के नेताओं की ओर से भी लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। झारखंड के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसे आरोपी को बीच चौराहे पर खड़ाकर गोली मार देना चाहिए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विधायक सरयू राय पहले बीजेपी में थे, लेकिन पिछले चुनाव में रघुवर दास से मनमुटाव होने के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

यह भी पढ़ें

अंकिता मर्डरकेस में हाईकोर्ट के बाद महिला आयोग ने भी लिया संज्ञान, विधायक बोले- दोषियों को बीच चौराहे मारी जाए गोली

 

Hindi News / National News / स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर हुआ अंकिता मर्डरकेस, जानिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट के जरिए डॉक्टरों ने क्या बताया?

ट्रेंडिंग वीडियो