scriptअनिरुद्धाचार्य ने इस ‘शर्त’ पर नीतीश कुमार को दिया आजीवन सीएम बने रहने का आशीर्वाद | Aniruddhacharya blessed Nitish Kumar to remain CM for life on condition | Patrika News
राष्ट्रीय

अनिरुद्धाचार्य ने इस ‘शर्त’ पर नीतीश कुमार को दिया आजीवन सीएम बने रहने का आशीर्वाद

Aniruddhacharya – Nitish Kumar: कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कथा कार्यक्रम में आने का न्योता देते हुए बड़ी मांग रखी।

नई दिल्लीOct 07, 2024 / 09:56 pm

Anish Shekhar

Aniruddhacharya – Nitish Kumar: बिहार के समस्तीपुर में कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने गाय को राज्यमाता का दर्जा देने की मांग की और कहा कि यदि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ऐसा करते हैं तो वह आजीवन सीएम बने रहेंगे। दरअसल, 5 से 11 अक्टूबर तक बिहार के समस्तीपुर में कथावाचक अनिरुद्धाचार्य का कार्यक्रम निर्धारित है। कार्यक्रम में बिहार सरकार के जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

अनिरुद्धाचार्य की मांग

इस दौरान कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कथा कार्यक्रम में आने का न्योता देते हुए बड़ी मांग रखी। उन्होंने विजय कुमार चौधरी से कहा कि अगर बिहार में नीतीश कुमार बूचड़खाने को बंद कर देते हैं और गौ माता को राज्यमाता का दर्जा देते हैं, तो वह आजीवन मुख्यमंत्री बने रहेंगे। इस पर मंत्री ने कहा कि वह और उनकी सरकार गौ को माता मानती है। उन्होंने कहा कि वह उनका संदेश मुख्यमंत्री तक जरूर पहुंचाएंगे।
इसके अलावा बिहार में आई बाढ़ की स्थिति को लेकर अनिरुद्धाचार्य ने कहा कि बिहार में बाढ़ की विभीषिका को खत्म करने के लिए अगर सरकार बड़ी नदी को छोटी नदी से जोड़ती है तो प्रदेश में हर साल बाढ़ से होने वाली तबाही से बचकर इस पर अंकुश लगाया जा सकता है। मंत्री विजय चौधरी ने इस पर कहा कि बिहार सरकार पिछले कई वर्षों से इस दिशा में काम कर रही है। मंत्री ने बताया कि नीतीश कुमार ने जल विभाग की जिम्मेदारी मुझे दी है। मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि जो बाढ़ को लेकर आपने जो सुझाव दिया है, उसको लेकर हम पिछले 15 साल से काम हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज गंगा नदी के जल को हमने फल्गु नदी में पहुंचाने का काम किया है।

Hindi News / National News / अनिरुद्धाचार्य ने इस ‘शर्त’ पर नीतीश कुमार को दिया आजीवन सीएम बने रहने का आशीर्वाद

ट्रेंडिंग वीडियो