scriptHigh Alert : हीराकुड़ बांध के खोले गए 20 गेट, छोड़ा गया 5 लाख क्यूसेक पानी, जानिए कहां और किस नदी पर बना है यह बांध ? | 20 gates of Hirakud dam were opened, 5 lakh cusecs of water was released for the first time, know where and on which river this dam is built | Patrika News
राष्ट्रीय

High Alert : हीराकुड़ बांध के खोले गए 20 गेट, छोड़ा गया 5 लाख क्यूसेक पानी, जानिए कहां और किस नदी पर बना है यह बांध ?

Water released from Odisha’s Hirakud Dam high alert : हीराकुड बांध प्राधिकरण ने बताया कि 20 गेट खुलने से 29 जुलाई की सुबह खैरमल से करीब 4.5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा और 30 जुलाई तक मुंडाली से करीब 05 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा।

भुवनेश्वरJul 28, 2024 / 05:55 pm

Anand Mani Tripathi

ओडिशा में हीराकुड बांध प्राधिकरण इस साल पहली बार रविवार को बांध से बाढ़ का पानी छोड़ा गया। जल संसाधन विभाग के सूत्रों ने बताया कि बांध प्राधिकरण रविवार को तीन चरणों में 20 गेट खोलेगा। विशेष राहत आयोग (एसआरसी) कार्यालय ने बताया कि 20 गेट खुलने से 29 जुलाई की सुबह खैरमल से करीब 4.5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा और 30 जुलाई तक मुंडाली से करीब 05 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा।
इस बीच, एसआरसी ने संबलपुर, सोनपुर, नयागढ़, पुरी, कटक, जगतसिंहपुर और केंद्रपाड़ा के कलेक्टरों को अपने-अपने जिलों में स्थिति पर कड़ी नजर रखने के लिए सतर्क किया है। साथ ही महानदी के किनारे रहने वाले लोगों को भी नदी में प्रवेश न करने की चेतावनी जारी की गई है। एसआरसी कार्यालय ने कहा कि जानवरों को भी नदी के करीब चराने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Hindi News/ National News / High Alert : हीराकुड़ बांध के खोले गए 20 गेट, छोड़ा गया 5 लाख क्यूसेक पानी, जानिए कहां और किस नदी पर बना है यह बांध ?

ट्रेंडिंग वीडियो