scriptमानसिक तनाव से मौत के बाद सीमांकन-नामांकन से तौबा, पटवारियों ने शुरु की हड़ताल | Patwari Strike in Narmadapuram Mass strike of Patwaris started in Narmadapuram | Patrika News
नर्मदापुरम

मानसिक तनाव से मौत के बाद सीमांकन-नामांकन से तौबा, पटवारियों ने शुरु की हड़ताल

Patwari Strike in Narmadapuram एक पटवारी की मौत के बाद जमीन के सीमांकन-नामांकन के काम फिलहाल ठप हो गए हैं।

नर्मदापुरमJul 12, 2024 / 05:28 pm

deepak deewan

Patwari Strike in Narmadapuram Mass strike of Patwaris started in Narmadapuram

Patwari Strike in Narmadapuram Mass strike of Patwaris started in Narmadapuram

Patwari Strike in Narmadapuram Mass strike of Patwaris started in Narmadapuram एमपी में नर्मदापुरम में एक पटवारी की मौत के बाद जमीन के सीमांकन-नामांकन के काम फिलहाल ठप हो गए हैं। नर्मदापुरम में पिपरिया के पटवारी प्रवीण मेहरा की हार्टअटैक से मृत्यु हो गई थी। जिलेभर पटवारियों ने यह आरोप लगाते हुए कि एसडीएम द्वारा दिए गए मानसिक तनाव के कारण उनके साथी की मौत हुई, हड़ताल शुरु कर दी। हड़ताल कर रहे पटवारी एसडीएम को हटाने की मांग कर रहे हैं।
पिपरिया के पटवारी प्रवीण मेहरा की हार्ट अटैक से मौत का मामला गरमा गया है। उनकी कोर्ट पेशी के दौरान मौत हो गई ​थी जिसके बाद जिलेभर के पटवारी पिपरिया के एसडीएम संतोष तिवारी को हटाने की मांग पर अड़ गए। इसी के साथ पटवारी शुक्रवार से तीन दिन की सामूहिक हड़ताल पर चले गए।
यह भी पढ़ें : एमपी में पटवारी ने किया बड़ा घोटाला, बदल डाले सैकड़ों भू स्वामी, अपनी ही जमीन से बेदखल हुए लोग

पटवारी संघ की कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अंजू नारोलिया के अनुसार पिपरिया एसडीएम ने पटवारी प्रवीण मेहरा पर गलत आईडेंटिफाई कर फौती चढ़ाने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी जिससे उन्हें जेल जाना पड़ा। तभी से वे सदमे में थे। मानसिक रूप से प्रताड़ित होने के कारण मंगलवार को उन्हें हार्ट अटैक आया और मौत हो गई।
पटवारी संघ ने नर्मदापुरम कलेक्टर सोनिया मीणा को बताया कि फौती नामांतरण में लापरवाही का पटवारी प्रवीण मेहरा पर गलत आरोप लगाया गया था। संघ ने पिपरिया एसडीएम को तत्काल हटाने की मांग की। इस पर कलेक्टर सोनिया मीणा ने मामले की जांच कराने की बात कही।
यह भी पढ़ें : सीमांकन-नामांकन में पटवारी, आरआई, तहसीलदार की कितनी ऊपरी कमाई, वीडियो में हुआ खुलासा…

जिलेभर के पटवारियों ने सभी तहसीलों में गुरुवार को ज्ञापन सौंपा और पिपरिया एसडीएम को हटाने की मांग की। उन्हें
नहीं हटाया तो शुक्रवार से जिलेभर के पटवारी सामूहिक अवकाश पर चले गए। इस प्रकार पटवारी अब 3 दिनों तक नामांकन सीमांकन के कोई काम नहीं करेंगे। इससे किसानों की परेशानी बढ़ गई है।

Hindi News/ Narmadapuram / मानसिक तनाव से मौत के बाद सीमांकन-नामांकन से तौबा, पटवारियों ने शुरु की हड़ताल

ट्रेंडिंग वीडियो