scriptCG Rains: मूसलाधार बारिश से बस्तर संभाग के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, नदी, नाले उफान पर, गांवों से टूटा संपर्क | Weather Update: Flood like situation in many districts of Bastar due to torrential rain | Patrika News
नारायणपुर

CG Rains: मूसलाधार बारिश से बस्तर संभाग के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, नदी, नाले उफान पर, गांवों से टूटा संपर्क

CG Monsoon 2024: बारिश की वजह से छोटेडोंगर बड़गांव स्थित माढ़ीन नदी का जल स्तर भी शनिवार दोपहर को अचानक बढ़ गया और पुल में बाढ़ आ गई…

नारायणपुरJul 21, 2024 / 08:06 am

चंदू निर्मलकर

CG Weather News, Monsoon,
Bastar Rains: जिले में लगातार दो दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। तेज बारिश के कारण नदी नाले उफान पर है और पुल पुलिया में बाढ़ जैसी हालत निर्मित हो गई है। जिला मुख्यालय से करीब 56 किलो मीटर दूर ओरछा मार्ग के बीच स्थित टेकानार पिनगुण्डा पुल में ​बीती रात से बाढ़ जैसी हालत निर्मित हो गई।

Bastar Rains: माढ़ीन नदी उफान पर

CG Rains: इससे सुबह ओरछा से मुख्यालय के निकली यात्री बस पुल में बाढ़ होने के कारण वापस ओरछा लौटी गई। वहीं तेज बारिश की वजह से छोटेडोंगर बड़गांव स्थित माढ़ीन नदी का जल स्तर भी शनिवार दोपहर को अचानक बढ़ गया और पुल में बाढ़ आ गई।

CG Weather Update: प्रशासन ने दी पुल पार नहीं करने की हिदायत

पुल में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को पुल‌ पार ना करने की हिदायत दी गई। ( Bastar Rains ) माढ़ीन नदी में बाढ़ आने से लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए घंटों पुल से पानी के उतने का इंतजार करना पड़ा। इससे पुल के दोनों छोर पर वाहनों की लंबी कतार लग गई।
यह भी पढ़ें

Monsoon 2024: छत्तीसगढ़ में भारी बारिश.. सुकमा के कई गांवों में आया जल प्रलय, टूटा संपर्क, सामने आया ये डरावना वीडियो

CG Monsoon 2024: कुकड़ाझोर नाला में आया बाढ़

इसके साथ ही जिला मुख्यालय से लगे कुकड़ाझोर नाला में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई थी। इससे अबुझमाड़ के दर्जनों गांव का शनिवार की सुबह से जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया था। ( CG Monsoon 2024 ) इस दौरान बाढ़ ग्रस्त जगह पर बाढ़ आपदा प्रबंधन के कर्मचारी तैनात होकर राहगीरों पुल नही करने की समझाईश दे रहे थे।

Chattisgarh Weather Update: बालोद जिले के मरीज बाढ़ में फंसे 

शनिवार दोपहर को अचानक बड़गांव माढ़ीन नदी का जल स्तर बढ़ने से पुल के उपर पानी बहने लगी जिससे आवागमन पुरी तरह से बाधित हो गई। ( Chattisgarh Weather Update ) बालोद जिले से छोटेडोंगर वैधराज के पास उपचार कराने आए कई मरीज भी इस बाढ़ में फस गये और बड़गांव पुल के पास ही घंटों बाढ़ के उतने का इंतजार करते रहे।

कछुआ गति से हो रहा पिनगुण्डा पुल का निर्माण 

बारिश के दिनों में अक्सर टेकानार पिनगुण्डा पुल में बाढ़ जैसी हालत निर्मित हो जाती है। पुल की उंचाई काफी कम होने के कारण हल्की बारिश होते ही पुल में बाढ़ आ जाती है। ( CG Weather Update ) स्थानीय लोगों द्वारा पुल निर्माण की मांग की गई थी पिछले दो सालों से पुल का निर्माण कछुआ गति से चल रहा है इससे लोगों को बारिश के दिनों में अक्सर परेशानियों से दो चार होना पड़ता है।

Hindi News/ Narayanpur / CG Rains: मूसलाधार बारिश से बस्तर संभाग के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, नदी, नाले उफान पर, गांवों से टूटा संपर्क

ट्रेंडिंग वीडियो