scriptमुंबई में हादसों से भरा आज का दिन, बोरीवली में तीन मंजिला इमारत का हिस्सा ढहा, कुर्ला में लगी भीषण आग | three-storey building collapsed in Mumbai's Borivali area rescue operation underway | Patrika News
मुंबई

मुंबई में हादसों से भरा आज का दिन, बोरीवली में तीन मंजिला इमारत का हिस्सा ढहा, कुर्ला में लगी भीषण आग

Mumbai Borivali News: मुंबई फायर ब्रिगेड ने कहा कि फायर ब्रिगेड (Mumbai Fire Brigade) और मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की टीम मौके पर मौजूद है। बीएमसी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

मुंबईOct 28, 2022 / 04:15 pm

Dinesh Dubey

mumbai Santacruz fire

मुंबई के सांताक्रूज में आग लगने से बुजुर्ग की मौत

Building Collapsed in Borivali: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai News) के बोरीवली (Borivali News) के वजीरा नाका इलाके (Wazira Naka) में शुक्रवार को तीन मंजिला इमारत का एक हिस्सा गिर गया। जिसके मलबे के नीचे करीब चार से पांच वाहन दब गए।
घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मुंबई फायर ब्रिगेड ने कहा कि फायर ब्रिगेड (Mumbai Fire Brigade) और मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की टीम मौके पर मौजूद है। बीएमसी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।
यह भी पढ़ें

आतंकवाद पर कड़ा प्रहार! ताज होटल में UNSC की बड़ी बैठक, विदेश मंत्री जयशंकर बोले- 26/11 अटैक कभी नहीं भूलेंगे

हाल ही में मुंबई नागरिक निकाय (BMC) ने बोरीवली में 54 इमारतों को ‘खतरनाक’ घोषित किया था। हालांकि उनमें से 33 को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) द्वारा पहले ही ध्वस्त कर दिया गया। अधिकारियों के मुताबिक शहर में मानसून के बाद खतरनाक इमारतों की संख्या काफी बढ़ गई है।
ध्वस्त होने वाली इमारतों में बोरीवली पश्चिम की जलाराम नगर और संगीता सोसाइटी (Sangeeta CHS) और बोरीवली पूर्व की लक्ष्मी निवास शामिल हैं। हालांकि, 13 अन्य इमारतों को गिराने के लिए कोर्ट की मंजूरी जरूरी है। बारिश के दौरान बोरीवली और आसपास के इलाकों में कई पुरानी इमारतों के ढह जाने के बाद बीएमसी अधिकारियों की आलोचना हुई थी।

कुर्ला में लगी आग

मुंबई के कुर्ला इलाके में एलबीएस (LBS) रोड पर एक गोदाम और दो झोंपड़ियों में आग लग गई। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। दमकल की चार गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग बुझाने का काम जारी है। आग लगने के कारणों का पता जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। माना जा रहा है कि गोदाम में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग भड़की।
इससे पहले आज तडके कुर्ला इलाके में भीषण आग अलग गई। आग शहर के एक गोदाम में लगी थी, जो लेवल-2 की थी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की आठ गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Hindi News / Mumbai / मुंबई में हादसों से भरा आज का दिन, बोरीवली में तीन मंजिला इमारत का हिस्सा ढहा, कुर्ला में लगी भीषण आग

ट्रेंडिंग वीडियो